--Advertisement--

सलीके से सबक / रोड किनारे बैठे स्टूडेंट को पुलिस की सलाह- प्यार, दोस्ती काम नहीं आएगी, पहले करियर बनाओ



पुलिस जैसे ही छात्रों को समझाइश देने पहुंची छात्र हाथ जोड़कर माफी मांगने लगे। पुलिस जैसे ही छात्रों को समझाइश देने पहुंची छात्र हाथ जोड़कर माफी मांगने लगे।

शहर में में चाय, रेस्त्रां और बगीचे में महिला पुलिस ने चलाया विशेष अभियान

Danik Bhaskar | Sep 16, 2018, 02:02 AM IST

इंदौर.  ‘आपका प्यार और दोस्ती आपके उतने काम नहीं आएगी, जितना जरूरी आपका करियर है। आप को माता-पिता ने इतनी उम्मीदों के साथ पढ़ाई के लिए भेजा है तो पढ़ाई में ध्यान लगाएं। बेवजह टाइम पास कर शहर का माहौल नहीं बिगाड़ें।’ यह समझाइश शनिवार को महिला पुलिस ने भंवरकुआं इलाके में चाय, रेस्त्रां और बगीचे में बैठे युवक-युवतियों से कही।

 

डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के निर्देश पर भंवरकुआं इलाके में महिला डीएसपी पल्लवी शुक्ला के नेतृत्व में यह अभियान चलाया गया। पुलिस को लगातार भंवरकुआं इलाके में शिकायतें मिल रही थीं कि यहां बाहरी शहरों और आसपास क्षेत्रों से पढ़ाई के लिए आए छात्र-छात्राएं बगीचों, मोहल्ले की सुनसान सड़कों, रेस्त्रां और चाय-काॅफी की दुकानों के बाहर फूहड़ हरकतें करते हैं।

 

कई बार तो रिहाइशी इलाकों के बगीचों में आपत्तिजनक हालत में बैठे रहते हैं। कई बार एक-दूसरे को अश्लील इशारे भी करते हैं। ऐसे में डीएसपी और उनकी टीम ने उन इलाकों को चिह्नित कर ऐसे युवाओं को न सिर्फ समझाइश दी, बल्कि काउंसलिंग भी की। पुलिस ने भंवरकुआं चौराहे पर ट्रैफिक रूल्स पालन नहीं करने वाले युवाओं के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया।

 

वहीं, टॉवर चौराहा और भंवरकुआं चौराहे पर ट्रैफिक सिग्नल के बंद होने के दौरान सड़क पर लोगों के हाथ-पैर पकड़कर उनसे भीख मांगने वाली महिलाओं के खिलाफ भी अभियान चलाकर उन्हें भगाया गया।

--Advertisement--