पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुलिस ने बनाई जीतू की गुंडा फाइल, सीएम बोले- खत्म करेंगे माफियाराज

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीतू पर 2 और केस दर्ज, 7 शिकायतें आईं, मानव तस्करी में 24 युवक गिरफ्तार
Advertisement
Advertisement

इंदौर . जीतू सोनी के अवैध साम्राज्य के खिलाफ चल रही कार्रवाई के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, इंदौर को स्वच्छ के साथ सुरक्षित शहर भी बनाएंगे। माफियाराज को पूरी तरह खत्म करेंगे। 100 ई रिक्शा के शुभारंभ पर उन्होंने कहा, आप समझ गए होंगे, मेरा इशारा किस तरफ है। जब उनसे अगले कदम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, आगेे की कार्रवाई इंदौर का प्रशासन ही तय करेगा। उधर, ऑपरेेशन क्लीन के तहत जीतू सोनी के खिलाफ प्लॉट पर कब्जे और धमकाने के दो और केस दर्ज िकए गए हैं। पुलिस द्वारा बनाई गई विशेष सेल को सात नई शिकायतें भी मिली हैं। 

एक लाख के इनाम की स्वीकृति नहीं मिली, अब तक 32 केस 
जीतू सोनी पर एक लाख के इनाम को सरकार की स्वीकृति नहीं मिली। वहीं उसके खिलाफ लगातार आ रहे मामलों को देखते हुए पुलिस ने उसकी गुंडा फाइल तैयार कर ली है। पुराने 13 मिलाकर उस पर अब तक 32 केस दर्ज हो चुके हैं। एसएसपी द्वारा बनाई गई विशेष शिकायत सेल के पास पहले ही दिन 7 मामले आए हैं।


सेल प्रभारी एएसपी अमरेंद्रसिंह के अनुसार, उज्जैन के एक युवक ने अखबार में अनर्गल बातें लिखकर बदनाम करने की शिकायत की है। एक युवक ने होटल माय होम और ओटू में किए गए काम का 5 लाख रु. का भुगतान नहीं करने की शिकायत की है। पश्चिम बंगाल से आए एक युवक ने माय होम से छुड़ाई गईं युवतियों में से एक को अपनी पत्नी बताया है।

मुंबई में मिले 3 बार, दुबई कनेक्शन भी तलाश रहे
पुलिस जांच में मुंबई में जीतू के तीन बार और मिले हैं। दुबई में उसके कुछ बड़े शेख से भी संबंध के सुराग मिले हैं। उधर, निगम ने उसकी 23 अन्य संपत्तियों की भी जानकारी निकाली है। इन संपत्तियों में किस प्रकार की अनियमितताएं हैं, उनकी जांच की जा रही है। शांतिकुंज की कोठी पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है। प्रशासन को आशंका है, सोनी ने अधिकतर संपत्तियां धमकाकर ली  हैं। इनकी रजिस्ट्री में स्टाम्प चोरी की भी जांच की जा रही है।  

पुलिस ने आईडीए से मांगे प्लॉट के दस्तावेज 
एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र के अनुसार, प्रेस कॉम्प्लेक्स के प्लॉट पर कब्जे के मामले में आईडीए से दस्तावेज मांगे गए हैं। आरोप है कि जीतू ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर प्लॉट पर कब्जा किया है। उधर, माय होम से मुक्त कराई गईं युवतियों को अपनी पत्नी बता रहे 24 युवकों को मानव तस्करी के मामले में धारा 34 के तहत सह आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से ज्यादातर वहीं बाउंसर, वेटर आदि काम करते थे। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement