मध्यप्रदेश / आश्रम छाेड़कर गईं तीनों बच्चियां मिलीं, प्रबंधन द्वारा बाल कटवाने से नाराज थीं

Police found three girls who left the ashram
X
Police found three girls who left the ashram

  • छोटी ग्वालटोली क्षेत्र स्थित आश्रम में रहती हैंं तीनों बच्चियां
  • पुलिस ने स्कूल सहित क्षेत्र में लगे सीसीवीटी से की बच्चियाें की तलाश 

दैनिक भास्कर

Oct 22, 2019, 05:52 PM IST

इंदाैर. छोटी ग्वालटोली क्षेत्र स्थित आश्रम में पढ़ने वाली तीन बच्चियाें के मंगलवार काे गुम होने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस ने तत्काल गायब छात्राअाें काे खाेजने के लिए टीम काे मैदान में उतार दिया अाैर स्कूल सहित क्षेत्र के सीसीटीवी चेक किया। घंटाें की मेहनत के बाद चंदन नगर पुलिस ने तीनाें बच्चियाें काे खाेज निकाला। पूछताछ में बच्चियाें ने प्रबंधन द्वारा उनके बाल काटने से नाराज हाेकर अाश्रम से जाने की बात कही।

 

छोटी ग्वालटोली थाना प्रभारी धर्मवीर सिंह नागर ने बताया कि करीब साढ़े 11 बजे आश्रम प्रबंधन ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि मंगलवार काे तीन बच्चियां स्कूल में बैग रखकर कहीं चली गई हैं। सूचना के बाद बच्चों को तलाशने के लिए उच्च अधिकारियों ने तत्काल संबंधित सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया। सभी थाना प्रभारियों ने भी कम उम्र की बच्चियां होने से मामले को गंभीरता से लेते हुए स्कूल सहित अासपास के लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किए। वहीं कुछ टीमों को सर्चिंग में भी लगा दिया गया। इसी दौरान पता चला कि बच्चियों को राजबाड़ा स्थित गुरुद्वारे के पास देखा गया है। एक टीम वहां पहुंची। इसी दौरान पता चला कि गुम दो बच्चियां चंदन नगर क्षेत्र की रहने वाली हैं और उधर ही जाते हुए दिखीं हैं। इस पर चंदन नगर थाना प्रभारी ने बच्चियों को तलाशा।

 

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में बच्चियों ने बताया कि माता-पिता से मिले हुए काफी समय हो गया था। उसने मिलने की इच्छा थी इसलिए चले गए थे। वहीं एक बच्ची ने कहा कि हमारे बाल लंबे थे, जिन्हें आश्रमवालों ने कटवा दिया था। इसी बात से नाराज होकर हम चले गए थे। पुलिस का कहना है कि स्कूल प्रबंधन से चर्चा कर सुरक्षा कड़ी करने को कहा जाएगा। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना