• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Prakash Parv: The program of Khalsa Stadium will remain zero, food of more than 70 thousand people will be made in Langa

प्रकाश पर्व / जीरो वेस्ट रहेगा खालसा स्टेडियम का कार्यक्रम, अटूट लंगर में 70 हजार से ज्यादा लोगों का भोजन बनेगा

सोमवार को महापौर ने खालसा स्टेडियम का दौरा किया सोमवार को महापौर ने खालसा स्टेडियम का दौरा किया
X
सोमवार को महापौर ने खालसा स्टेडियम का दौरा कियासोमवार को महापौर ने खालसा स्टेडियम का दौरा किया

  • सोमवार सुबह का दीवान गुरुद्वारा इमली साहिब गुरुनानक चौक पर सजाया गया
  • मंगलवार को शहर में पहली बार सुबह 5.30 से रात 2 बजे तक सजेगा दीवान
  • लोगों से अपील- दोपहिया वाहन से आएं ताकि ट्रैफिक बाधित न हो

दैनिक भास्कर

Nov 11, 2019, 02:44 PM IST

इंदौर. सिख समाज द्वारा श्री गुरुनानक देव महाराज का 550वां प्रकाश गुरुपर्व मनाया जा रहा है। श्री गुरु सिंघ सभा के तत्वावधान में विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं। प्रकाश गुरुपर्व के दौरान चार विशेष दीवान सजाए जा रहे है। सोमवार सुबह का दीवान ऐतिहासिक गुरुद्वारा इमली साहिब, गुरुनानक चौक पर सजाया गया। साेमवार शाम का विशेष दीवान गुरु तेग बहादुर स्टेडियम, खालसा कॉलेज, राजमोहल्ला पर सजाया जाएगा। इंदौर नगर निगम की महापौर मालिनी गौड़ ने सोमवार को खालसा स्टेडियम का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया।
श्री गुरु सिंघ सभा के पदाधिकारियों के अनुसार 12 नवंबर को प्रकाश गुरुपर्व का मुख्य दीवान अलसुबह 5.30 से लेकर लगातार रात 2 बजे तक गुरु तेग बहादुर स्टेडियम, खालसा कॉलेज राजमोहल्ला में सजाया जाएगा। इंदौर में ऐसा पहली बार हो रहा है कि लगातार 21 घंटे से ज्यादा समय तक दीवान सजेगा। इसमें कीर्तनकार लगातार कीर्तन करेंगे। इसमें स्त्री सत संगत गुरु शब्दवाणी का वाचन करेंगी। खालसा स्टेडियम का कार्यक्रम जीरो वेस्ट रहेगा।
अटूट लंगर में.. 70 हजार से ज्यादा लोगों का भोजन बनेगा
मंगलवार को गुरु का अटूट लंगर होगा, जिसमें 70 हजार से ज्यादा लोगों का भोजन बनेगा। लंगर दिनभर चलेगा। इसमें कोई भी समाज का व्यक्ति का आकर भोजन कर सकता है। इसके लिए भी पूरी व्यवस्था की जा रही हैं।
पहल.. आम लोग परेशान न हों, इसलिए समाजजनों से की अपील
सभा ने समाज के करोड़पति से लेकर सामान्य व्यक्ति तक सभी से अपील की है कि 12 नवंबर को खालसा कॉलेज में आएं तो वे दोपहिया वाहन से ही आएं, ताकि यहां पर ट्रैफिक व्यवस्था नहीं गड़बड़ाए। यहां होने वाले आयोजनों में बड़ी संख्या में समाजजन शामिल होते हैं। कारों और अन्य वाहनों के कारण यहां जाम की स्थिति बनती है, इसलिए यह पहल की गई है कि धनाढ्य लोग भी दो पहिया वाहन का इस्तेमाल खालसा स्टेडियम आने के लिए करें। इससे दूसरे समाजजन भी प्रेरणा ले सकेंगे। इसके अलावा संगतों को लाने के लिए पांच बसों का भी इंतजाम किया गया है।
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना