--Advertisement--

प्रधानमंत्री का दौरा : सुरक्षा को लेकर मुख्य सचिव ने एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक का लिया जायजा

प्रधानमंत्री मोदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु से मिलने 14 सितंबर को इंदौर आ रहे हैं

Danik Bhaskar | Sep 10, 2018, 07:30 PM IST

इंदौर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव बीपी सिंह सोमवार को इंदौर पहुंचे। सिंह ने एयरपोर्ट से लेकर मुलाकात स्थल तक सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों से चर्चा की। वे उस स्थान पर भी गए जहां पीएम मोदी दाऊदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात करेंगे। धर्मगुरु से मिलने प्रधानमंत्री मोदी 14 सितंबर काे इंदौर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड (एसपीजी) की टीम सोमवार शाम इंदौर पहुंच गई।

आधे घंटे तक सभा स्थल पर रहे

पीएम के आने की तैयारियों का जायजा लेने मुख्य सचिव सोमवार को इंदौर पहुंचे। उनके साथ डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला, संभागायुक्त राघवेंद्र सिंह, कलेक्टर निशांत वरबड़े सहित कई बड़े अधिकारी मौजूद थे। मुख्य सचिव ने एयरपोर्ट से लेकर मुलाकात स्थल तक का रूट देखा। इसके बाद सभास्थल पर पहुंचे और करीब अाधे घंटे तक अधिकारियों से इंतजाम को लेकर चर्चा की। उन्होंने डीजीपी और डीआईजी के साथ भी बैठक की।

3500 जवान संभालेंगे सुरक्षा

प्रधानमंत्री की इंदौर यात्रा के दौरान 3500 जवान सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। वहीं 125 से अधिक अत्याधुनिक सीसीटीवी कैमरों से कार्यक्रम स्थल के साथ ही आने-जाने के मार्ग पर नजर रखी जाएगी। मोदी कार्यक्रम स्थल पर किस मार्ग से पहुंचेंगे फिलहाल यह तय नहीं किया गया है, संभवत: मंगलवार को मार्ग तय कर लिया जाएगा।

सुरक्षा को लकेर चर्चा हुई

प्रधानमंत्री मोदी के आने के पहले सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसपीजी अपने हाथों में ले लेगा। इंदौर में पीएम किन-किन लोगों से मुलाकात करेंगे इस पर मुख्य सचिव और अधिकारियों के बीच चर्चा की गई। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की यह दूसरी इंदौर यात्रा होगी। मोदी इससे पहले 23 जून 2018 को इंदौर आ चुके है।


11 बजे पहुंचेंगे इंदौर
जिला प्रशासन के अनुसार प्रधानमंत्री 14 सितंबर को सुबह 9.30 बजे दिल्ली से रवाना होंगे। 11 बजे इंदौर एयरपोर्ट आएंगे। यहां से सैफी नगर सभा स्थल के लिए कार से निकलेंगे। 11.30 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। यहां पर दोपहर 12 बजे तक रहेंगे। फिर कार से एयरपोर्ट रवाना होंगे। वहां से 12.35 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।