राहत / रेलवे कर्मचारियों को दिवाली के पहले मिल सकता है अक्टूबर माह का वेतन



Railway employees can get salary for the month of October before Diwali
X
Railway employees can get salary for the month of October before Diwali

  • स्थाई वार्ता तंत्र मीटिंग में उठा मुद्दा
  • डीआरएम बोले- मुख्यालय से परमिशन लेंगे

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 01:24 PM IST

इंदौर/रतलाम. रतलाम मंडल के रेल कर्मचारियों को अक्टूबर का वेतन दिवाली के पहले मिल सकता है। पीएनएम (स्थाई वार्ता तंत्र) मीटिंग में वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन ने यह मुद्दा डीआरएम आरएन सुनकर के सामने उठाया। डीआरएम ने भरोसा दिलाया कि पूरी कोशिश करेंगे। मुख्यालय से परमिशन लेंगे। 


यूनियन ने टिकट चेकिंग स्टॉफ को ब्रीफकेस देने, अंतर रेलवे स्थानांतरण के मामले में कर्मचारियों को कार्यमुक्त करने, सातवें वेतनमान की सिफारिशों के अनुसार 600 कर्मचारियों को इंक्रीमेंट का लाभ देने, दाहोद के 28 कर्मचारियों को पदोन्नति का वेतन निर्धारण का एरियर सहित लाभ देने, इलेक्ट्रिकल एवं कमर्शियल कर्मचारियों को 6 माह का बकाया ओटी एवं टीए भुगतान करने सहित मुद्दों पर चर्चा हुई। 


डीआरएम सहित अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने सभी पाइंट के जल्द निराकरण का आश्वासन दिया। वेरेएयू के मंडल मंत्री एसबी श्रीवास्तव ने रेलवे ग्राउंड को व्यवस्थित करने की मांग उठाई। डीआरएम ने ग्राउंड को अपडेट करने के लिए 28 लाख की कार्ययोजना को मंजूरी और टेंडर होने की जानकारी दी। रनिंग स्टाफ को किलोमीटर अलाउंस का भुगतान इस माह कर देंगे। सहायक मंडल मंत्री नरेंद्र सिंह सोलंकी, सीमा कौशिक, रंजिता वैष्णव, हृदेश पांडे, मनोहर बारठ सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना