--Advertisement--

रेलवे परीक्षा : स्टेशन पर परीक्षार्थियों के हंगामे को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी सतर्क, हर प्लेटफॉर्म पर 3 से 4 जवान तैनात किए

शुक्रवार को परीक्षा देकर बिहार लौट रहे छात्रों ने ट्रेन में जगह नहीं मिलने के बाद हंगामा कर दिया था

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 11:08 AM IST
Railway examination: Police deployed on every platform

इंदौर. रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर शुक्रवार शाम बिहार से आए परीक्षार्थियों के हंगामे को देखते हुए आरपीएफ इस बार ज्यादा अलर्ट है। सोमवार को रेलवे की परीक्षा में शामिल होने के लिए पटना और गया से हजारों परीक्षार्थी इंदौर पहुंचे। इनमें से अधिकतर ने रात रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम में बिताई और सुबह परीक्षा देने रवाना हो गए। परीक्षा के बाद ये शाम को पटना, गया जाने वाली ट्रेनों से लौटेंगे। ऐसे में हंगामे के आसार को देखते हुए हर प्लेटफॉर्म पर 3 से 4 जवान ज्यादा तैनात किए गए हैं।

इन ट्रेनों से परीक्षार्थी लौटेंगे : पटना स्पेशल रात 9.05 बजे तो गया स्पेशल रात 8.30 बजे रवाना होगी। वहीं मंगलवार को गया स्पेशल रात 8.30 बजे तो बरौली स्पेशल रात 9.05 बजे रवाना होगी।


पुलिस के अनुसार स्टेशन पर फिर से अव्यवस्था न हो और परीक्षार्थियों के कारण अन्य यात्री परेशान न हों, इसके लिए हर प्लेटफॉर्म पर तीन से चार जवानों की एक्सट्रा ड्यूटी लगाई है। आरपीएफ ने तय किया है कि अगर बिहार लौटने वाले परीक्षार्थियाें ने स्टेशन या ट्रेन में हंगामा किया तो उनसे सख्ती से पेश आएंगे। उनके खिलाफ रेलवे एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

एक ही ट्रेन होने से नहीं मिली थी जगह : शुक्रवार को परीक्षा देकर लौटने वाले छात्रों को एक ही ट्रेन होने से सीटें नहीं मिली थीं। आरपीएफ को 14000 परीक्षार्थियों का आंकड़ा मिला था। सीटें नहीं मिलने से छात्रों ने हंगामा कर दिया था।

15 अगस्त को लेकर भी बढ़ाई चौकसी : स्टेशन से सभी 6 प्लेटफॉर्म पर 15 अगस्त को देखते हुए आरपीएफ और जीअारपी ने चौकसी बढ़ा दी है। इंदौर से हर आने-जाने वाली प्रमुख ट्रेन में स्निफर डॉग से चेकिंग की जा रही है। प्रत्येक व्यक्ति पर सीसीटीवी कैमरों से निगाह रखी जा रही है।



X
Railway examination: Police deployed on every platform
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..