--Advertisement--

बाइक भिडंत में एक की मौत, गुस्साए लोगों ने तीन को पीट-पीटकर मार डाला

धार जिले के कुक्षी क्षेत्र में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है।

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 11:59 AM IST
सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो

इंदौर। धार जिले के कुक्षी क्षेत्र में दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। बाइक भिड़त में एक युवक की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने तीन युवकों को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। सोमवार सुबह सैकड़ों ग्रामीण कुक्षी थाने का घेराव करने पहुंचे। उनका कहना था कि कुछ लोगों ने हादसे के बाद युवकों को पीट-पीटकर मार डाला, इसलिए आरोपियों पर हत्या का प्रकरण दर्ज किया जाए। कुक्षी एसडीओपी ने कहा कि प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है, पीएम रिपोर्ट आने के बाद धारा बढ़ाई जाएगी। सोमवार शाम पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

1) नवादपुरा रोड पर कोणदा फाटे के नजदीक रविवार रात को जिन चार लोगों की मौत बाइक हादसे में होना बताया जा रहा था, वह घटना सोमवार को हत्या में बदल गई। दो बाइक आमने-सामने टकराई, जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई। उसके साथी पिकअप में आए और दूसरी बाइक सवार घायलों को पत्थर व लात-घूंसों से मारना शुरू कर दिया। उन्हें 108 एंबुलेंस से अस्पताल भी नहीं ले जाने दिया, जिससे तीन और लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को एफआईआर दर्ज की, जिसमें हादसे के साथ ही हत्या का प्रकरण भी दर्ज किया।


2) प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिन दो बाइक की भिड़ंत हुईं, उनमें एक बाइक पर पांच व्यक्ति और दूसरी बाइक पर तीन व्यक्ति सवार थे। पांच व्यक्ति नवादपुरा से मजदूरी करके अपने गांव हेलादड़ जा रहे थे। दूसरी ओर से एक बाइक पर तीन व्यक्ति अमल झुमल से शादी समारोह से पिपरीपुरा आ रहे थे। कोणदा और नवादपुरा के बीच में बाइक आपस में भिड़ गई।


3) हादसे में जिस बाइक पर तीन लोग सवार थे, उनमें से गोलू पिता इंदू (21) नि. पिपरीपुरा की मौत हो गई। इंदू पिता तेरसिंह (50) और शोभाराम पिता अनसिंह (50) घायल हो गए। दूसरी बाइक पर सवार पांच लोग भूपेंद्र पिता कन्हैयालाल (14), रामलाल पिता सेकड़िया (28), मुकेश पिता जामसिंह (25), सोनू पिता बाबूलाल, जितेंद्र पिता धनसिंह निवासी हेलादड़ मौके पर घायल पड़े थे।


4) हादसे की सूचना मिलने पर घायल जितेंद्र का भाई अशोक अपने साथियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचा। उसने घायल जितेंद्र को पानी पिलाने की कोशिश की तो कोणदा तरफ से एक पिकअप में सवार होकर बबलू, कैलाश, शिवलिया, जगू, खेमा समेत पिपरीपुरा के अन्य लोग वहां पहुंच गए।


5) पिपरीपुरा से आए लोगों ने गोलू की मौत के लिए दूसरी बाइक पर सवार युवकों को जिम्मेदार बताते हुए उनके साथ मारपीट प्रारंभ कर दी। घायल पड़े भूपेंद्र, रामलाल, मुकेश, सोनू, जितेंद्र व धनसिंह को लात-घूंसाे के साथ ही पत्थरों से भी मारा गया। मारपीट से भूपेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रामा की निसरपुर अस्पताल में और मुकेश की बड़वानी अस्पताल में मौत हो गई।


अपने घायल को भेज दिया अस्पताल
घायल जितेंद्र के भाई अशोक ने बताया कि 108 एंबुलेंस आई तो घायलों से मारपीट करने वालों ने अपने घायलों को 108 एंबुलेंस से बड़वानी भेज दिया। जबकि दूसरी बाइक के घायलों को एंबुलेंस में नहीं ले जाने दिया। ऐसे में अन्य साधनों से निसरपुर अस्पताल ले गए।


सुबह हंगामे के बाद दर्ज की रिपोर्ट
निसरपुर अस्पताल में शवों का पोस्टमार्टम किया। तब तक मौत का कारण सड़क हादसा ही बताया जा रहा था। यहां पहुंची एसडीओपी प्रियंका डुडवे, चौकी प्रभारी आरएस सोलंकी व एएसआई दीपक देवरे को हेलादड़ के लोगों ने घेरा और कहा कि हत्या की गई है। एसडीओपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। सोमवार शाम को आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई।

X
सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..