पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

200 रु. में बदल देते थे मोबाइल के आईएमईआई नंबर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंदौर में शातिर गिरोह गिरफ्तार, 192 मोबाइल जब्त, सरगना सॉफ्टवेयर इंजीनियर

इंदौर| चोरी व लूट के मोबाइल के आईएमईआई नंबर बदलकर उन्हें दोबारा मार्केट में बेचने वाले शातिर गिरोह के चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये महज 200 रुपए में एक सॉफ्टवेयर के जरिए आईएमईआई नंबर बदल देते थे, जिससे देश की आंतरिक सुरक्षा को भी खतरा हो रहा था। इनके कब्जे से कुल 192 मोबाइल मिले हैं। गिरोह का सरगना जितेंद्र राजपूत सॉफ्टवेयर इंजीनियर है।

 

वह मरीमाता चौराहे के पास किराए के मकान में बैठकर नंबर बदलने का काम कर रहा था। एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने बताया कि गत दिनों यह बात सामने आई थी कि बदमाश लूट के मोबाइलों को आईएमईआई नंबर बदलवाकर चला रहे हैं। इसके बाद विशेष टीम बनाकर आरोपी जितेंद्र राजपूत निवासी रीवा, राजू सेंगर निवासी भिंड, संजय लाल पटेल निवासी रीवा और भरत वासवानी को पकड़ा तो उनके कब्जे से आईएमईआई नंबर बदले हुए चोरी व लूट के करीब 192 मोबाइल मिले हैं। 

 

सॉफ्टवेयर से बदलते थे आईएमईआई नंबर, यूट्यूब से सीखा : आरोपी जितेंद्र ने बताया कि वह पुणे में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। इससे पहले कुछ समय उसने जेल रोड पर भी काम किया है। उसने बताया कि यह तरीका उसने यूट्यूब से सर्च कर सीखा था। वर्तमान में वह अपने पास के सॉफ्टवेयर से ही आईएमईआई नंबर बदल देता था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें