Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Sand Mafia Stoning Against Narmada Bacaho Workers In Badwani

रेत माफियाओं ने नर्मदा बचाओ आंदोलन कार्यकर्ताओं की जीप पर किया पथराव, फोड़े कांच; 1 घायल

दो ट्रैक्टर टॉली में रेत भरी देख कार्यकर्ताओं ने किया था पीछा, 40 से ज्यादा लोगों ने किया पथराव।

- Bhaskar News | Last Modified - Jun 13, 2018, 08:18 AM IST

रेत माफियाओं ने नर्मदा बचाओ आंदोलन कार्यकर्ताओं की जीप पर किया पथराव, फोड़े कांच; 1 घायल

बड़वानी(मध्यप्रदेश). हाईकोर्ट जबलपुर व एनजीटी की रोक के बाद भी अवैध रूप से रेत खनन व परिवहन जारी है। मंगलवार रेत माफिया के लोगों ने नर्मदा बचाअो आंदोलन के कार्यकर्ताओं पर पथराव कर दिया। इससे आंदोलन की जीप को नुकसान हुआ और एक कार्यकर्ता को चोट आई। मंगलवार सुबह 10.30 बजे राजघाट रोड पर 40 से अधिक रेत माफियाओं ने आंदोलन कार्यकर्ताओं पर पथराव किया। अफसरों व पुलिस की अनदेखी से रेत माफिया के हौसले बुलंद हो रहे हैं। अवैध रूप से रेत परिवहन हो रहा है। कार्यकर्ताओं की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। कार्यकर्ताओं व वाहन कोतवाली लाया गया। कार्यकर्ताओं की रिपोर्ट पर 5 के खिलाफ केस दर्ज किया। वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश जारी है।

रेत माफियाओं ने जान से मारने की दी धमकी

- वाहन चलाने के दौरान चालक ने राजघाट रोड पर ट्राली से रेत खाली कर दी। ट्रैक्टर को लेकर राजघाट बसाहट की ओर निकल गए। आंदाेलन से जुड़े युवकों ने इसकी सूचना आंदोलन कार्यालय पर दी। पुलिस को सूचना देने के बाद कार्यकर्ताओं ने फिर ट्रैक्टर ट्राली का पीछा शुरु किया।

- इसके बाद कार्यकर्ताओं के वाहन के आगे भीलखेड़ा निवासी रतन, मोहन शोभाराम धाबा बावड़ी, पंकज निगम बड़वानी, राजेश सोलंकी कल्याणपुरा, राजेश वृंदावन कॉलोनी ने दो पहिया वाहन कार्यकर्ताओं के वाहन के आगे खड़े कर दिए। सभी वाहनों पर पथराव करने लगे।

- रेत माफिया अधिक होने के कारण कार्यकर्ताअों ने वाहन पलटा लिए। पीछा करने पर जान से मारने की धमकी देने लगे। कुछ कार्यकर्ताओं ने वाहन पर पथराव कर रहे लोगों का वीडियो बनाया।

घटना के बाद नबआं के कार्यकर्ता पहुंचे कोतवाली
नबआं कार्यकर्ता कोतवाली पहुंचे। एएसपी ने कोतवाली पहुंचकर मामले की जानकारी ली। एफआईआर दर्ज करवाई। दोपहर करीब 2 बजे नबआं कार्यकर्ता कलेक्टोरेट स्थित खनिज विभाग कार्यालय पहुंचे। यहां खनिज अधिकारी सचिन वर्मा को आवेदन देकर नामजद आरोपियों के विभाग की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। वर्मा ने उन्हें बताया रेत खदान जिला पंचायत के अधीन हो चुकी है। इसके चलते अब हमारा कोई हस्तक्षेप नहीं है।

कलेक्टर से करेंगे चर्चा
खनिज विभाग बड़वानी के खनिज अधिकारी सचिन वर्मा का कहना है कि आंदोलन कार्यकर्ताओं ने नामजद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है। कलेक्टर से चर्चा करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आरोपियों की तलाश जारी
शहर कोतवाली बड़वानी टीआई पीएस डामोर के मुताबिक, 5 लोगों के खिलाफ पुलिस ने नामजद केस दर्ज किया है। साथ ही वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है।|

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×