इंदौर

--Advertisement--

18 दिन में ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले 3 हजार लोगों के लाइसेंस जब्त, निलंबन के लिए आरटीओ को भेजे

19 जुलाई से 5 अगस्त तक चलाया गया था अभियान, सख्त चेकिंग के बाद भी वाहन चालक नहीं कर रहे नियमों का पालन

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 10:39 AM IST
Seize license for 3 thousand people breaking traffic rules

इंदौर. यातायात नियमों की अनदेखी से लगातार बढ़ रही दुर्घटनाओं को देखते हुए परिवहन आयुक्त शैलेंद्र श्रीवास्तव ने प्रदेश में परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों को रेड लाइट जंप, तीन सवारी, मोबाइल पर बात करने वाले और शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष जांच अभियान चलाने और ऐसे वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित या निरस्त करने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

निर्देश के बाद दोनों विभागों ने संयुक्त रूप से 19 जुलाई से 5 अगस्त तक विशेष अभियान चलाते हुए इन 18 दिनों में तीन हजार वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़ा और उनके लाइसेंस जब्त किए। इन सभी लाइसेंस को निलंबन की कार्रवाई के लिए आरटीओ को भेजा गया है। आरटीओ जितेंद्र रघुवंशी ने बताया ट्रैफिक पुलिस और उड़नदस्ते द्वारा ट्रैफिक नियम तोड़ते वक्त पकड़े गए वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबन के लिए भेजे गए हैं, अधिकांश को निलंबन किए जाने की कार्रवाई की जा चुकी है।

वाहन चालक नाराज, बोले- नहीं दिया मौका : वाहन चालकों का कहना है ट्रैफिक नियम तोड़ने पर लाइसेंस को पंच किया जाता था और तीन बार नियम तोड़े जाने पर निलंबन की कार्रवाई की जाती थी। इस बार अधिकारियों ने बिना मौका दिए या सुनवाई का अवसर दिए लाइसेंस निलंबित किए, जो गलत है। कई लोगों से अधिकारियों ने लाइसेंस की कॉपी जब्त की और वाहन चालकों के पास कार्ड अब भी है, जिससे नियम तोड़ने के बाद भी वे वाहन चला सकते हैं।

X
Seize license for 3 thousand people breaking traffic rules
Click to listen..