• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • Shree Dadaji Durbar will get best Tourist Friendly pilgrimage award, will be included inTourism Map, khandwa

सम्मान / श्री दादाजी दरबार को मिलेगा श्रेष्ठ टूरिस्ट फ्रेंडली तीर्थस्थल का अवार्ड, पर्यटन मानचित्र में होगा शामिल



Shree Dadaji Durbar will get best Tourist Friendly pilgrimage award, will be included inTourism Map, khandwa
X
Shree Dadaji Durbar will get best Tourist Friendly pilgrimage award, will be included inTourism Map, khandwa

  • आश्रम 1932 में छोटे दादाजी द्वारा बनाए नियमों के अधीन रहकर संचालित किया जा रहा है
     

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2019, 11:37 AM IST

खंडवा. मध्यप्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड द्वारा श्री दादाजी धूनीवाले दरबार को इस वर्ष श्रेष्ठ टूरिस्ट फ्रेंडली तीर्थस्थल का अवार्ड दिया जाएगा। देशभर के लाखों लोगों की आस्था का यह केंद्र अब मध्यप्रदेश के पर्यटन मानचित्र में शामिल हो जाएगा। 1 मार्च को भोपाल के कन्वेंशन सेंटर (मिंटो हॉल) में पर्यटन विकास के क्षेत्र में यह पुरस्कार मध्यप्रदेश के पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल द्वारा दिया जाएगा। इस मौके पर प्रमुख सचिव पर्यटन हरिरंजन राव भी मौजूद रहेंगे। 


गुरुपूर्णिमा पर लगने वाले मेले में लाखों लोगों के आने और बिना किसी व्यावसायिकता यहां की व्यवस्थाएं होने पर यह अवार्ड मिलेगा। आश्रम 1932 में छोटे दादाजी द्वारा बनाए नियमों के अधीन रहकर संचालित किया जा रहा है। अवार्ड लेने के लिए वर्किंग ट्रस्टी लख्मीचंद अग्रवाल, प्रकाश बाहेती और सुभाष नागोरी के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता माधुरी शर्मा भोपाल जाएंगे। यह अवार्ड दादाजी को समर्पित किया जाएगा। 


सामाजिक कार्यकर्ता माधुरी शर्मा ने दिया था प्रस्ताव 
इंटेक के खंडवा चैप्टर की संयोजक एवं सामाजिक कार्यकर्ता माधुरी शर्मा स्थानीय ऐतिहासिक, धार्मिक एवं पुरातत्व महत्व के विभिन्न स्थानों को पर्यटन स्थलों के रूप में विकसित करने तथा उनके संरक्षण के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने इस अवार्ड के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा था। इसी आधार पर श्रेष्ठ टूरिस्ट फ्रेंडली तीर्थस्थल सेंटर का अवार्ड दादाजी धूनीवाला दरबार खंडवा को प्रदान किया जाएगा। 


 

प्रदेश से अवार्ड के लिए कोई भी इंट्री कर सकता था। मैंने इंटेक की तरफ से जानकारी लिखकर भेजी थी। मुझे अवार्ड के लिए आमंत्रित किया है। अवार्ड दादाजी दरबार को मिलेगा। मंदिर के ट्रस्टियों को भी आमंत्रित किया है।

माधुरी शर्मा, इंटेक चैप्टर संयोजक और सामाजिक कार्यकर्ता 


 

ट्रस्ट ने अपने स्तर पर कोई प्रयास नहीं किए। कल हमें बताया गया। एनजीओ ने गुरुपूर्णिमा की जानकारी भेजी थी। दादाजी दरबार को अवार्ड मिल रहा है। दादाजी को समर्पित कर करेंगे।

सुभाष नागोरी, ट्रस्टी 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना