मप्र / इंदौर में शांति; बोहरा समाज ने जुलूस, सिख समाज ने नगर कीर्तन निरस्त किया; राजबाड़ा सोमवार तक नो व्हीकल जोन



Sikh society revoked the city kirtan; Rajbada no vehicle zone till Monday
X
Sikh society revoked the city kirtan; Rajbada no vehicle zone till Monday

  • शराब दुकानें आज भी बंद रहेंगी, सोमवार को स्कूल बंद रखने पर फैसला आज रात तक

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 06:36 AM IST

इंदौर . अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद पूरे शहर में शांति रही। हालांकि जिला प्रशासन ने अगले तीन दिन धार्मिक आयोजनों के चलते सतर्कता बरतने की बात कही है। कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने बताया कि राजबाड़ा क्षेत्र दो दिन और नो व्हीकल जोन रहेगा।


सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे या नहीं, इसको लेकर असमंजस है। स्कूली शिक्षा विभाग के सचिव सुधीर कोचर ने कहा, इस पर फैसला रविवार रात को लेंगे। अभी तक की स्थिति को मानें तो छुट्टी का आदेश सिर्फ एक दिन का ही था।
 संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि रविवार को भी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। संभाग के सभी जिलों में शांति रही।


 दाऊदी बोहरा समाज का ईद मिलादुन्नबी पर्व पर शनिवार को निकलने वाला जुलूस समाजजनों ने निरस्त कर दिया। मीडिया प्रभारी मजहर हुसैन सेठजीवाला ने बताया कि पुलिस से चर्चा के बाद आमिल साहब से बात की और यह निर्णय लिया।


 रविवार को ईद मिलादुन्नबी के मौके पर मुस्लिम समाज के अलग-अलग स्थानों से निकलने वाले कुछ जुलूस निरस्त किए जा रहे हैं। पार्षद सादिक खान ने बताया, गुलजार कॉलोनी से माणिकबाग तक निकलने वाला जुलूस नहीं निकालेंगे। खजराना, आजाद नगर, चंदन नगर, बड़वाली चौकी, भिश्ती मोहल्ला के जुलूस भी निरस्त होने की सूचना है।


 प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में रविवार को निकलने वाले नगर कीर्तन को सिख समाज ने स्थगित कर दिया। श्री गुरुसिंघ सभा के जसबीर सिंह गांधी ने बताया कि कलेक्टर से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया। बाकी कार्यक्रम यथावत रहेंगे।
 धारा 144 के बीच रविवार को होने वाले इंडियन टेली अवार्ड को लेकर सांसद शंकर लालवानी ने आपत्ति दर्ज कराई। उन्होंने कहा, जब कई समाजों के आयोजन निरस्त हो गए, तो ये कार्यक्रम क्यों हो रहा। इस मामले में जनसंपर्क आयुक्त पी नरहरि का कहना है कि धारा 144 में मंजूरी लेकर आयोजन हो सकते हैं।


सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले शनिवार अलसुबह सिख समाज का नगर कीर्तन शांतिपूर्वक निकला।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना