Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Step Mother And Father Sold The 14 Year Old Girl To 1 Lakh

उज्जैन: सौतेली मां और पिता ने 14 साल की नाबालिग को 1 लाख में बेचा, 40 साल के खरीदार व्यक्ति ने कर ली शादी

बालिका की दादी ने महिला सशक्तिकरण और पुलिस से शिकायत की, कायथा पुलिस कर रही मामले की जांच

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 11, 2018, 11:56 AM IST

उज्जैन:  सौतेली मां और पिता ने 14 साल की नाबालिग को 1 लाख में बेचा, 40 साल के खरीदार व्यक्ति ने कर ली शादी

उज्जैन.सौतेली मां और पिता ने 14 साल की बालिका को 1 लाख रुपए में बेच दिया। 40 साल के व्यक्ति ने बालिका को खरीदकर उससे जबरन शादी कर ली। इसकी शिकायत बालिका की दादी ने की है। दादी का आरोप है कि बालिका के साथ यौन शोषण भी हुआ है। इस मामले में पुलिस ने जांच का हवाला देकर अब तक केस दर्ज नहीं किया है।


मक्सी रोड की रहने वाली वृद्धा ने पुलिस अधीक्षक, महिला सशक्तिकरण और वन स्टॉप सेंटर को भेजी शिकायत में बताया कि उसके बेटे ने पहली पत्नी से तलाक लेकर शाजापुर की महिला से विवाह कर लिया था। पहली पत्नी से उसकी दो बेटियां हैं। बेटे ने दूसरी शादी के बाद दोनों बेटियों को भी छाेड़ दिया। बाद में बड़ी बेटी का विवाह कर दिया था। छोटी बेटी का जन्म 2004 में हुआ था। जब बेटे ने दूसरी शादी कि तब उसकी छोटी बेटी डेढ़ साल की थी। छोटी बेटी को उसकी बुआ ने संरक्षण में लिया लेकिन पिता उसे बुआ के घर से लेकर आ गया अौर हाल ही में सौतेली मां, सौतेली नानी सहित अन्य रिश्तेदारों ने मिलकर नाबालिग का विवाह 40 वर्षीय ओमप्रकाश पिता राधेश्याम निवासी तराना से कर दिया। दादी ने आरोप लगाया है कि बालिका को जबरन घर में रखकर उसका यौन शोषण किया गया। दादी की शिकायत के बाद महिला सशक्तिकरण विभाग तो हरकत में आ गया लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।


बालिका को वन स्टॉप सेंटर के संरक्षण में रखा : महिला सशक्तिकरण ने पुलिस की मदद से बालिका को अपनी कस्टडी में लेकर वन स्टॉप सेंटर के संरक्षण में रखा है। महिला सशक्तिकरण अधिकारी एसए सिद्धिकी ने बताया पुलिस थाना कायथा को मामले की पूरी जानकारी दी है। एएसआई माधवसिंह ने बताया जांच की जा रही है। वन स्टॉप सेंटर से मिली जानकारी के अनुसार बालिका की काउंसलिंग की जा रही है। महिला सशक्तिकरण अधिकारी ने बताया यदि इस मामले में पुलिस रिपोर्ट मांगेगी तो रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।
मेडिकल व जांच के बाद केस दर्ज होगा : एसपी सचिन अतुलकर ने बताया कि शिकायत मिली है बालिका को बेचने के आरोपी उसकी सौतेली मां और पिता है। नाबालिग बालिका से विवाह और दुष्कर्म का भी आरोप है। मामले में मेडिकल और जांच कर केस दर्ज किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×