• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • Stone pelted at team for breaking illegal house, broke glass of 12 vehicles including police van

उज्जैन / अवैध मकान तोड़ने पहुंची टीम पर पथराव, पुलिस वैन सहित 12 गाड़ियों के कांच तोड़े

निगम अमले और पुलिस बल पर पथराव करते रहवासी। निगम अमले और पुलिस बल पर पथराव करते रहवासी।
X
निगम अमले और पुलिस बल पर पथराव करते रहवासी।निगम अमले और पुलिस बल पर पथराव करते रहवासी।

  • हाईकोर्ट के आदेश के बाद 3.8 हेक्टेयर जमीन पर बने मोतीनगर को हटाने गई थी संयुक्त टीम
  • बाद में पांच थानों का बल लगाकर सभी 103 मकान जमींदोज किए

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 07:34 AM IST

उज्जैन . इंदौर-उज्जैन फोरलेन पर त्रिवेणी ब्रिज के पास सेतु निगम की जमीन पर अवैध रूप से बने  मकानों को तोड़ने के लिए पहुंचे निगम अमले और पुलिस बल पर बुधवार को रहवासियों ने पथराव किया। उन्होंने नानाखेड़ा टीआई की पुलिस मोबाइल वैन, निगम की चार जेसीबी सहित 12 वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया। पथराव में नानाखेड़ा टीआई को ईंट लगी, हालांकि जैकेट पहने होने से उन्हें चोट नहीं आई। देरशाम तक अमले ने सभी 103 मकानों को जमींदोज कर दिया।


जिला प्रशासन ने त्रिवेणी ब्रिज के निर्माण के लिए वर्ष 1978-79 में त्रिवेणी के समीप की 12 हेक्टेयर जमीन अधिगृहीत करके दी थी। ब्रिज निर्माण के बाद शेष बची 3.8 हेक्टेयर जमीन पर मोतीनगर कॉलोनी का निर्माण हो गया। यहां 103 परिवारों ने मकान, रेस्टोरेंट का निर्माण कर लिया। अवैध निर्माण को लेकर लगी जनहित याचिका पर इंदौर हाईकोर्ट ने हाल ही में कार्रवाई कर रिपोर्ट पेश करने के आदेश सेतु निगम को दिए। उसे 17 जनवरी को कोर्ट में जवाब पेश करना है। उसके बाद सेतु निगम ने यहां के रहवासियों को बेदखली के नोटिस दिए। सेतु निगम व नगर निगम का अमला अवैध निर्माण तोड़ने के लिए मंगलवार को पहुंचा था। रहवासियों के विरोध व समय दिए जाने की मांग के बाद अमला लौट गया।

जेसीबी से मकान तोड़ते ही शुरू हुआ पथराव, मच गई भगदड़

बुधवार दोपहर निगम का अमला भारी पुलिस बल के साथ पहुंचा। मकान तोड़ना शुरू किए तो रहवासियों ने यह कहते हुए विरोध शुरू कर दिया कि हम लोग अपने मकान खुद तोड़ रहे हैं तो जेसीबी से क्यों तोड़ रहे हैं ? अधिकारियों ने मोहलत से इनकार करते हुए मकानों को जेसीबी से तोड़ना शुरू कर दिया। 19 मकानों को तोड़े जाने के बाद लोगों ने शाम 4 बजे निगम अमले पर पथराव शुरू कर दिया। उन्होंने जेसीबी में तोड़फोड़ की। इंदौर रोड पर नानाखेड़ा टीआई मनीष मिश्रा की पुलिस मोबाइल वैन पर 30-40 लोगों ने पथराव किया, जिससे वाहन के कांच फूट गए। वाहन में कोई सवार नहीं था। रहवासियों ने नगर निगम की तीन अन्य जेसीबी, निगम गैंग के वाहन व पांच आम वाहनों में भी पथराव और तोड़फोड़ कर दी। इससे भगदड़ मच गई। हमले की सूचना मिलने पर पांच थानों का बल पहुंचा और लाठीचार्ज व आंसू गैस के गोले छोड़कर लोगों को तितर-बितर किया। पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा है।

तत्काल स्थिति काबू की
मोतीनगर में अवैध मकानों को तोड़े जाने के दौरान रहवासियों ने पुलिस वाहन व निगम के वाहनों पर पथराव किया। पुलिस ने स्थिति पर तत्काल नियंत्रण कर लिया। तीन युवकों को पकड़ा हैै। - मनीष मिश्रा, टीआई, नानाखेड़ा

हाईकोर्ट का आदेश था
हाईकोर्ट के आदेश पर सेतु निगम की जमीन पर बने मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की है। जमीन पर सेतु निगम को कब्जा दिया जाएगा। - संजीव साहू, एसडीएम

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना