लॉकडाउन / देवास में पुलिस पर पथराव, 6 लोग हिरासत में लिए गए, क्रिकेट खेल रहे लोगों को रोकने से विवाद

देवास में पथराव के दौरान पुलिस बचती नजर आई।
X

  • उज्जैन रोड स्थित एकता नगर की घटना, पथराव करने वालों में महिलाएं भी शामिल
  • देवास में माॅस्काे से 3, रशिया से एक और एक अन्य देश से आए यात्री काे हाेम आइसाेलेशन में रखा

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 03:54 PM IST

देवास. लॉकडाउन के दौरान देवास में बुधवार को एक शर्मनाक घटना हुई। यहां क्रिकेट खेल रहे कुछ लोगों को घर में रहने की समझाइश देने पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया। बाद में थाने से आए पुलिस बल ने स्थिति संभाली और 6 लोगों को हिरासत में लिया। पथराव करने वालों में महिलाएं भी शामिल हैं। मामला उज्जैन रोड स्थित एकता नगर में एक मल्टी का है।

पुलिस के अनुसार, लगातार समझाइश के बाद भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। मंगलवार को भी गजरा गेयर चौराहा, बिजली ऑफिस क्षेत्र समेत अन्य जगहों पर लोग कानून का उल्लंघन करते नजर आए थे, जिन्हें पुलिस ने घरों में रहने को कहा था। वहीं, देवास में माॅस्काे से 3, रशिया से एक और विदेश से आए एक अन्य को 14 दिन हाेम आइसाेलेशन में भेजा गया है।

मंगलवार रात दुकानों पर भीड़, पुलिस समझाती ही रह गई

इसके पहले 21 दिनाें तक लाॅकडाउन की घाेषणा के बाद मंगलवार रात शहर में नाेटबंदी जैसी घबराहट फैल गई। घर में ही रहने की समझाइश काे दरकिनार कर लाेग सड़काें पर निकले। किराना दुकानाें, आटा चक्कियाें और एटीएम पर लाइन लग गई। मुख्य बाजार में भगदड़-सा माहाैल हाे गया। किराना दुकानाें पर एक तरफ लाेगाें का हुजूम था ताे दूसरी तरफ पुलिस दुकानें बंद कराने पहुंच गई। अफसर समझाते रहे कि राेजाना ये सभी चीजें उपलब्ध रहेंगी, घबराएं नहीं लेकिन काेई मानने काे तैयार नहीं था। पेट्राेल पंपाें पर भी भीड़ बढ़ गई।

लॉकडाउन में आवश्यक सामान के लिए छूट

देवास जिला प्रशासन ने 31 मार्च तक के लाॅकडाउन के आदेश में स्पष्ट किया था कि किराना, दूध, मेडिकल, आटा चक्की, टिफिन सेंटर, एटीएम आदि काे लेकर काेई बंधन नहीं है, लेकिन 15 अप्रैल तक लाॅकडाउन में इन्हें लेकर क्या व्यवस्था रहेगी, इसके लिए देर रात तक जिला प्रशासन ने अलग से काेई आदेश नहीं निकाला था।

देवास बीएनपी में 31 मार्च तक नहीं छपेंगे नाेट
देवास बैंक नाेट प्रेस में नाेटाें की छपाई का काम अब 31 मार्च तक नहीं हाेगा। काेराेना संक्रमण से कर्मचारियाें काे बचाने के लिए पूर्व में 23 और 24 मार्च के लिए नाेटाें की छपाई बंद रखने के आदेश किए गए थे। अब इसे आगे बढ़ाते हुए 31 मार्च तक के लिए नाेटाें की छपाई बंद रखने के आदेश कर दिए गए हैं। इसकी पुष्टि बीएनपी के डीजीएम अशाेक कुमार अराेरा ने की है।

अमलतास में आइसोलेशन और क्वारैंटाइन वार्ड  
कोरोनावायरस को देखते हुए अमलतास अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड और क्वारैंटाइन वार्ड बनाया गया है। कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडे, जिपं सीईओ शीतला पटले, सीएमएचओ डॉ. आरके सक्सेना समेत अन्य अधिकारियों ने अमलतास अस्पताल पहुंचकर आइसोलेशन व क्वारैंटाइन वार्ड का निरीक्षण किया। अमलतास में 30 बैड का आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। क्वारैंटाइन वार्ड 30 बेड का बनाया है।

हाथ में पर्चे देकर फाेटाे खींचे जिन पर लिखा था मैं समाज का दुश्मन हूं

पुलिस ने एक तरीका और अपनाया। जाे लाेग बिना कारण घर से निकले, उन्हें एक पर्चा देकर फाेटाे खिंचवाया, जिसमें लिखा था मैं समाज का दुश्मन हूं, घर में नहीं रहूंगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना