अपराध / छठवीं की छात्रा को साथी बच्चों से 168 थप्पड़ पड़वाए थे टीचर ने, गिरफ्तार



Student punished for 168 slapping, Arrested teacher arrested in jhabua
X
Student punished for 168 slapping, Arrested teacher arrested in jhabua

  • 11 जनवरी 2019 को झाबुआ के सरकारी स्कूल में हुई थी घटना
  • जांच के बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक को किया गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 01:23 PM IST

इंदौर/झाबुआ. थांदला के जवाहर नवोदय विद्यालय में छठी की छात्रा को होमवर्क नहीं करने पर शिक्षक द्वारा कक्षा की अन्य छात्राओं से 6 दिनों में 168 थप्पड़ लगवाने वाले शिक्षक की जमानत अर्जी थांदला जेएमएफसी कोर्ट ने खारिज कर दी। शिक्षक ने 13 मई 2019 को थाने में प्रस्तुत होकर सरेंडर किया था। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। घटना जनवरी 2018 की है। छात्रा के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। 


थांदला में एडीपीओ और मीडिया सेल प्रभारी वर्षा जैन ने बताया, जज जय पाटीदार ने जमानत अर्जी खारिज करते हुए आरोपी को जेल भेजने के आदेश दिए। छात्रा के पिता शिवप्रतापसिंह ने शिक्षक मनोज वर्मा के खिलाफ शिकायत की थी। जांच में शिक्षक दोषी पाए गए, इसके बाद थांदला पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। आरोपी को गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट में प्रस्तुत किया गया। 


यह थी घटना  

छठी की छात्रा जनवरी 2018 में एक से दस तारीख तक स्कूल नहीं गई। पिता के अनुसार इस दौरान उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं था और इसके मेडिकल पर्ची वगैरह भी है। जब छात्रा 11 तारीख को स्कूल गई तो उसका होमवर्क पूरा नहीं था। इस पर शिक्षक मनोज वर्मा ने कक्षा की अन्य 14 छात्राओं से हर दिन उसे दो-दो थप्पड़ लगवाए। 16 तारीख तक छात्रा को हर दिन 28-28 थप्पड़ लगवाए गए।

 

जब एक सप्ताह बाद छात्रा घर गई तो वो काफी तनाव और अवसाद में थी। बार-बार पूछने पर उसने स्कूल में घटी घटना के बारे में बताया। 22 तारीख को स्कूल में शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। फिर 25 जनवरी को थाने में शिकायती आवेदन दिया। प्रारंभिक जांच के बाद शिक्षक मनोज वर्मा को निलंबित कर आलीराजपुर में अटैच कर दिया गया था। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना