• Home
  • Mp
  • Indore
  • teacher from Mumbai told BE student We were husband and wife in a previous
--Advertisement--

​मुंबई से आई शिक्षिका ने बीई छात्रा से कहा हम पूर्व जन्म में थे पति-पत्नी, चलो मेरे साथ

घबराए परिजनों ने बुलाई पुलिस, चार माह से परेशान कर रही थी शिक्षिका

Danik Bhaskar | Sep 09, 2018, 01:07 PM IST

इंदौर. एक अजीबोगरीब मामले में मुंबई की एक शिक्षिका द्वारा इंदौर में रहने वाली बीई की छात्रा को पिछले चार माह से परेशान कर अपने साथ रहने का दबाव बनाया जा रहा था। शिक्षिका छात्रा से कहती थी कि हम पूर्व जन्म में पति-पत्नी थे, सड़क हादसे में हमारी मौत हो गई थी। इस जन्म में भी हम साथ रहेंगे अत: मेरे साथ मुंबई चलो। शिक्षिका की बात सुन घबराए परिजनों ने पुलिस को शिकायत कर आरोपिरयों को गिरफ्तार करवाया। मामले में पीड़ित परिवार ने दो महीने पहले भी थाने में शिकायत की थी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई से इंकार कर दिया था।

 

  • तिलक नगर पुलिस ने शनिवार को एक शिक्षिका और सिपाही को हिरासत में लिया है। वह एक इंजीनियरिंग छात्रा से मिलने की जिद कर रही थी। शिक्षिका छात्रा को कभी पूर्व जन्म की पत्नी तो कभी बहन बता रही थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छात्रा को लेने घर पहुंच गई शिक्षिका

  1. मां के इलाज के दौरान हुई थी मुलाकात

    छात्रा के मामा के मुताबिक, उनकी बहन कैंसर से पीड़ित है। चार महीने पहले बीई की रही भानजी उन्हें लेकर टाटा अस्पताल (मुंबई) गई थी। वहीं उसकी मुलाकात वेरोनिका से हुई थी। बातचीत के दौरान उसने भानजी से मोबाइल नंबर ले लिए। भानजी के इंदौर लौटने के बाद वह उसे काॅल करने लगी।

  2. पूर्व जन्म का रिश्ता

    आरोपी महिला कॉल कर छात्रा से कहती थी कि हमारा पूर्व जन्म का रिश्ता है। पहले वह भाई-बहन बताने लगी। फिर कहा पति-पत्नी भी रहे हैं। वह छात्रा को मुंबई बुलाने लगी। उसने रुपए और फ्लाइट की टिकट भेजने की बात भी कही। परिजनों ने छात्रा का मोबाइल बंद करवा दिया तो शिक्षिका छात्रा के पिता, भाई, मां व बहन को कॉल करने लगी। चार महीने में हजारों बार कॉल और मैसेज किए। नंबर ब्लॉक करने पर करीब 20 सिम बदल ली। 

  3. सिपाही से बोली बहन से मिलने जाना है

    पुलिस पूछताछ में आरोपी महिला शिक्षिका ने बताया कि पूर्व जन्म में वह और छात्रा पति-पत्नी के साथ ही भाई बहन भी थे। महिला के साथ पकड़ाया सिपाही आनंद मुंबई पुलिस में पदस्थ है। आरोपी महिला और सिपाही के पारिवारिक संबंध है। वेरोनिका ने आनंद से कहा था कि इंदौर में बहन से मिलने चलना है। दोनों सुबह की फ्लाइट से इंदौर आए थे उनके पास शाम की फ्लाइट से वापसी का टिकट भी था। 

  4. महिला के पति ने कहा मुझे जानकारी नहीं

    इंदौर पुलिस ने मामले की जांच के लिए जब आरोपी महिला वेरीनिका के पति को कॉल किया तो उसने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उनकी पत्नी मुंबई से इंदौर पहुंच गई है। वह तो सुबह ही घर से अपने ऑफिस के लिए निकल गया था। महिला के पति ने पुलिस को बताया कि वेरीनिका ने उसे पूर्व जन्म के किस्से सुनाए थे।