पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The BJP's Stir Against The State Government, The Police Sent Many BJP Workers, Including Former Los Speaker, State President, MP, To Jail.

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और कलेक्टरेट घेरने पर पुलिस ने सुमित्रा महाजन, राकेश सिंह समेत 353 भाजपाइयों को हिरासत में लिया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुमित्रा महाजन, मालिनी गौड सहित कई महिला कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।
  • भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने के आरोप में आज प्रदेशव्यापी हल्लाबोल कार्यक्रम था
  • प्रशासन ने भाजपा को केवल सभा करने की अनुमति दी थी, प्रदर्शन करने पर कार्रवाई की गई

इंदौर. भू-माफिया की आड़ में भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने और सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ भाजपाइयों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट का घेराव करते हुए उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपाइयों ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। भाजपा को प्रशासन ने केवल सभा करने की अनुमति दी थी, लेकिन प्रदर्शन और कलेक्ट्रेट का घेराव करने पर पुलिस ने पूर्व लोक सभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, महापौर मालिनी गौड, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला समेत 353 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिन्हें बाद में मुचलके में रिहा कर दिया गया।


धरना स्थल पर कई भाजपा कार्यकर्ता काले गुब्बारे लेकर पहुंचे थे। प्रदर्शन कर रहे भाजपा के नेताओं की पुलिस से झूमाझटकी हुई। प्रदर्शन में नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा, विधायक आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक राजेश सोनकर, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, मधु वर्मा समेत 20 बड़े नेता मौजूद थे। 


इससे पहले सभा में प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि यह सरकार अतिक्रमण के नाम पर हमारे कार्यकर्ताओं को डरा-धमका रही है। भाजपा ने जब इस बात का विरोध किया तो ये कहने लगे कि अतिक्रमण के नाम पर कुछ लोगों को डराया-धमकाया जा रहा है, मुख्यमंत्री की ऐसी कोई मंशा नहीं है। हकीकत में माफियाओं पर कार्रवाई के नाम पर जो निर्माण तोड़े गए हैं, उसके पीछे अवैध वसूली की मंशा थी। कमलनाथ जी किस गुमान में हैं.. एक शायर ने कहा है कि सोहरत की बुलंदी भी पलभर का तमाशा है...। 

कमलनाथजी, आप जिस डाल पर बैठे हो, उसे आपके ही लोग तोड़ने में लगे
राकेश ने कहा कि कमलनाथजी जिस डाल पर आप बैठे हो, वह एक ना एक दिन टूट जाएगी। आप तो उस डाल के टूटने का इंतजार भी मत करो, क्योंकि आपके अपने लोग ही उस डाल को लगातार तोड़ने का काम कर रहे हैं। इसलिए आप स्थाई नहीं हो। भय और आतंक का माहौल बनाकर मध्य प्रदेश में भाजपा के कार्यकर्ताओं को दबाने और कुचलने का काम करोगे। ऐसा सोच रहे हो तो यह आप भूल जाओ। आपने कुछ निर्माण तोड़े होंगे, कुछ और तोड़ लोगे, लेकिन यह भाजपा का कार्यकर्ता जितना तोड़ने की कोशिश करोगे। यह टूटेगा नहीं, झुकेगा नहीं, बस एक ही नारा बुलंद करेगा भारत माता की जय।