• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • This time in the State Bar Council elections, 16 thousand voters will be reduced, voting will be held from 10 am to 5 pm on Friday.

मप्र / स्टेट बार काउंसिल चुनाव में इस बार 16 हजार वोटर कम, शुक्रवार सुबह 10 से 5 बजे तक होगा मतदान

फाइल फोटो फाइल फोटो
X
फाइल फोटोफाइल फोटो

  • स्टेट बार काउंसिल के 25 सदस्यों के लिए शुक्रवार को जिला व सत्र न्यायालय परिसर में मतदान होगा
  • इंदौर में 4897 वकील करेंगे अपने मताधिकार का उपयोग, पहली वरीयता का वोट देने की गुहार करते रहे प्रत्याशी

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 05:52 PM IST

इंदौर. स्टेट बार काउंसिल के 25 सदस्यों के लिए शुक्रवार को जिला व सत्र न्यायालय परिसर में मतदान होगा। सुबह 10 सेे शाम 5 बजे तक मतदान होता रहेगा। गुरुवार को चुनाव प्रचार का शोर थम गया। सुबह के वक्त इंदौर के सभी दावेदारों ने कोर्ट परिसर में प्रचार-प्रसार किया। रैली भी निकाली। इस बार मतदाताओं की संख्या 16 हजार कम हो गई है। कारण यह है कि चुनाव से पहले वकीलों को वेरीफिकेशन करवाना था। जिन वकीलों ने आवेदन नहीं भेजा था उन्हें मतदान का अधिकार नहीं मिला। इसी वजह से इंदौर में 4897 वोट रह गए हैं। जबकि पिछली दफा साढ़े पांच हजार से ज्यादा मतदाता थे। इंदौर जिले से 16 उम्मीदवार मैदान में है। जबकि पूरे प्रदेश से 145 दावेदार मैदान में है।


मुख्य मतदान अधिकारी उमेशकुमार श्रीवास्तव ने शुक्रवार को होने वाले मतदान को लेकर पत्रकारवार्ता ली। वकीलों के लिए उनकी सनद के वर्ष के हिसाब से मतदान केंद्र स्थल बनाए गए हैं ताकि मतदान करने के लिए ज्यादा इंतजार ना करना पड़े। इधर, इंदौर के दावेदारों ने एक-एक टेबल पर जाकर पहली वरीयता का वोट दिए जाने को लेकर गुहार लगाई। विवेक सिंह, हितौषी जय हार्डिया, सुनील गुप्ता, गोपाल कचोलिया, कन्हैयालाल यादव, एनके जैन, विजय दुबे सहित कई दावेदारों ने प्रचार किया। अधिवक्ता प्रवीण के. रावल के मुताबिक प्रदेश स्तरीय चुनाव में इंदौर और जबलपुुर को गढ़ माना जाता है, लेकिन दोनों ही जिलों में मतदाताओं की संख्या में ज्यादा अंतर नहीं रह गया है। इंदौर में 4897 वोटर हैं तो जबलपुर में 52 सौ के लगभग मतदाता हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना