• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • This time the Congress will take away the key of Indore from Sumitra Mahajan : Higher Education Minister Patwari says in

लोकसभा चुनाव 2019 / इस बार कांग्रेस का पंजा ताई से छीन लेगा इंदौर की चाबी : उच्च शिक्षा मंत्री पटवारी



This time the Congress will take away the key of Indore from Sumitra Mahajan : Higher Education Minister Patwari says in
X
This time the Congress will take away the key of Indore from Sumitra Mahajan : Higher Education Minister Patwari says in

  • सोमवार को जिला योजना समिति की बैठक में मीडिया से चर्चा करते हुए पटवारी ने इंदौर में कांग्रेस की जीत का दावा किया
  • 72 वर्षीय सुमित्रा महाजन आठ बार से लोकसभा सांसद हैं

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2019, 06:44 PM IST

इंदौर. शहर की चाबी वाला बयान सियासी मुद्दा बनता जा रहा है। सोमवार को उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने बयान दिया कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का पंजा भाजपा सांसद और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से इंदौर की चाबी छीन लेगा। पटवारी के इस बयान के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी बयान दिया है कि पटवारी को अपने संस्कार के बारे में चिंता करनी चाहीए।

 

इंदौर की सांसद और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने हाल ही में कहा था कि इंदौर की चाबी इस बार भी मेरे पास ही रहेगी। सोमवार को जिला योजना समिति की बैठक में मीडिया से चर्चा करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने ताई के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर वह चाबी नहीं देगी तो उनके नाती पोते इस बार चाबी छीन लेंगे।


पटवारी ने कहा कि आखिर उनको इस चाबी का इतना लालच क्यों है? उन्होंने तिजोरी में ऐसा क्या छुपा रखा है?...ताई का अपना सम्मान है लेकिन, इस बार कांग्रेस का पंजा उनसे चाबी छीन लेगा और इंदौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस की जीत होगी। 

 

विजयवर्गीय ने भी दिया बयान
जीतू पटवारी के बयान पर भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय ने पलटवार करते हुए कहा कि जिनमें संस्कार नही होते वो करते है इस तरह की बातें...जीतू पटवारी को अपने संस्कार के बारे में चिंता करनी चाहिए।
 

1989 से लगातार जीत रही है ताई
1989 से इंदौर लोकसभा सीट पर लगातार सुमीत्रा महाजन जीतती आ रही है। हाल ही में उन्होंने यह बयान दिया था कि कांग्रेस के प्रकाशचंद सेठी ने उन्हें जो चाबी सौंपी थी वह अगले चुनाव में भी उन्हीं के पास रहेगी।


ताई देश की ऐसी पहली महिला सांसद हैं, जो एक ही स्थान से लगातार आठ बार चुनाव जीतीं। 2014 के चुनाव में मध्यप्रदेश में महाजन की 4 लाख 66 हजार 901 वोट की जीत प्रदेश के किसी भी उम्मीदवार की सबसे बड़ी जीत है। इंदौर में भी यह अब तक सबसे बड़ी जीत है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना