अपराध / अवैध हथियार रखने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, तीन देशी रिवाल्वर और कारतूस बरामद



Three accused arrested for illegal arms
X
Three accused arrested for illegal arms

  • बरामद हथियारों में 12 बोर के देशी कट्टे व रिवाल्वर शामिल, जिंदा कारतूस भी बरामद
  • अन्य जिलों के सिकलीगरों से हथियार खरीदकर इंदौर में आपराधिक तत्वों को बेचता था रोहित

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 05:14 PM IST

इंदौर. अवैध हथियार का कारोबार करने वाले मुख्य आरोपी और उसके दो साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अारोपी के पास से तीन देशी रिवाल्वर और जिंदा कारतूस बरामद किया है। आरोपी रौब दिखाने के लिए खुद के पास हथियार रखता था। वह सिकलीगरों से कम दाम में रिवाल्वर खरीदकर इंदौर में ऊंचे दामों पर बेचता था।
       

क्राइम ब्रांच काे मुखबीर ने सूचना दी थी कि उमरिया निवासी रोहित ने कुछ दिन पहले सिकलीगरों से अवैध हथियार खरीदकर इंदौर में ऊंचे दाम में बेचा है। सूचना के बाद टीम ने राेहित के संबंध में जानकारी निकाली ताे पता चला कि वह हथियार रखने का शौकीन है। इसके बाद टीम ने एमजी रोड क्षेत्र से पत्थर गोदाम कलाली के पास से आरोपी रोहित पिता शालिग्राम कौशल निवासी ग्राम उमरिया को पकड़ा। रोहित के पास से पुलिस को एक अवैध रिवाल्वर, जिन्दा कारतूस के साथ मिला। 


आरोपी रोहित ने बताया कि वह इलेक्ट्रीशियन का काम करता है, इसी सिलसिले में वह महू, पीथमपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में जाता था। इसी दौरान उसकी पहचान एक सिकलीगर से हो गई थी। आरोपी रोहित इससे कम दामों में अवैध हथियार खरीदकर इंदौर में ऊंचे दाम में बेचने लगा। रौब जमाने के लिए वह खुद भी हथियार रखने लगा। वह नशे का आदी है और उस पर पहले अपहरण का केस दर्ज हुआ था।

 

आरोपी ने बताया कि उसने सिकलीगर से खरीदे हथियारों को इंदौर के ही अलग-अलग लोगों को बेचे हैं, जिसमें उसने एक कट्टा अपने परिचित खाजू खां पिता फजलू खान निवासी ग्राम पाल कांकरिया को बेचा था। जिसके बाद पुलिस ने खाजू खां पिता फजलू खान को पकड़कर उसके कब्जे से एक देशी कट्टा मय कारतूस के साथ बरामद किया। आरोपी खाजू खां पिता फजलू गांव मे पोल्ट्रीफार्म का व्यवसाय करता है। आरोपी ने बताया कि पूर्व में परिवार के लोगों से मारपीट एवं झगड़ा होने से वह अपने खेत में पोल्ट्री फार्म पर अवैध हथियार रखकर रहता था। 


आरोपी रोहित की निशानदेही पर एक अन्य व्यक्ति राजू पिता महादेव पाटिल निवासी ग्राम उमरिया को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसके पास से एक अवैध कट्टा मय कारतूस के बरामद किया। आरोपी राजू महादेव ने बताया कि वह राऊ इन्दौर में स्क्रैप का व्यापार करता है। राजू महादेव तथा रोहित कौशल एक ही गांव के रहने वाले हैं, इसलिए उनकी पहचान है। आरोपी राजू पाटिल ने कट्टा रोहित कौशल से ही खरीदा था जोकि स्क्रैप के व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों को डराने धमकाने के लिए अपने पास अवैध हथियार रखता था।

COMMENT