दहेज प्रताड़ना / दस लाख के लिए बहू को सताया, पांच फंसे



Three cases of dowry torture lodged in Indore
X
Three cases of dowry torture lodged in Indore

  • दहेज प्रताड़ना के तीन मामलों में पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण
     

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 06:55 PM IST

इंदौर. दहेज में दस लाख रुपए नहीं लाने पर बहू को प्रताड़ित करने वाले पांच लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। इसके अलावा दो अन्य महिलाओं की रिपोर्ट पर भी उनके ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।


हीरानगर पुलिस ने अंकिता यादव निवासी देवास रोड की रिपोर्ट पर सुखलिया निवासी उसके ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। उनके नाम दर्शन, इंदर, उमा, विमलेश और विनीता है। पुलिस ने बताया कि महिला का विवाह एक साल पहले हुआ था। तब से ही आरोपी दहेज में दस लाख की मांग कर रहे थे। नहीं देने पर वे महिला को परेशान कर रहे थे। कुछ दिन पहले उन्होंने महिला को घर से निकाल दिया। इस पर वह मायके चली गई और फिर पुलिस के पास पहुंची। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 


इसके अलावा महिला थाना पुलिस ने मंजू मौर्य निवासी तलावली चांदा की रिपोर्ट पर उसके पति विजय प्रताप मौर्य के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। वह दहेज को लेकर महिला से मारपीट करता था।

 

वहीं महिला थाना पुलिस ने ही रेवेन्यु नगर निवासी पूजा वर्मा की रिपोर्ट पर उसके ससुराल पक्ष के नीलेश, आशादेवी, सुरेंद्र और मधु के खिलाफ केस दर्ज किया है। वे उसे दहेज को लेकर परेशान करते थे। सभी मामलों में पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

COMMENT