Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Togadia Says Central Government Did No Work Related To Hindutva

पूर्व विहिप नेता तोगड़िया ने आरोप लगाते हुए कहा- केंद्र सरकार ने हिंदुत्व से जुड़ा कोई काम नहीं किया

तोगड़िया बोले- 24 जून को दिल्ली में हिंदुओं का नया संगठन खड़ा करूंगा। इसमें हर जिले से 5-5 कार्यकर्ता इकट्ठा होंगे।

Bhaskar News | Last Modified - Jun 10, 2018, 04:56 AM IST

पूर्व विहिप नेता तोगड़िया ने आरोप लगाते हुए कहा- केंद्र सरकार ने हिंदुत्व से जुड़ा कोई काम नहीं किया

रतलाम. केंद्र सरकार ने हिंदुत्व से जुड़ा एक भी काम नहीं किया। राम मंदिर का वचन दिया लेकिन नहीं बनाया, कहा- कश्मीर के हिंदुओं को बसाएंगे नहीं बसाया, बांग्लादेशी घुसपैठियों को हटाएंगे, नहीं हटाया, रोहिंग्या मुसलमानों को जम्मू से नहीं हटाया। हिंदुत्व के मुद्दे पर मैं मोदी सरकार को माइनस 20 अंक देता हूं। यह सरकार हमारी गलती है, गलतियां होती हैं। भगवान राम से स्वर्णमृग समझने की गलती हुई थी। मैं प्रधानमंत्री होता तो एक महीने में राम मंदिर बना देता। अबकी बार हिंदुओं की, किसानों की सरकार आएगी। यह बात विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने मीडिया से चर्चा में कही।

- उन्होंने कहा अब किसान तय करेगा कि मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री कौन होगा। इसके लिए किसानों की कुछ मांगें हैं। किसानों को कर्ज मुक्त किया जाए, स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट लागू की जाए, सभी उपज का डेढ़ गुना दाम मिले। ये मांगें जो पूरी करेगा वही मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बनेगा। हिंदू हित की बात छोड़कर किसान हित की बात करने के सवाल पर उन्होंने कहा सभी किसान हिंदू हैं। मैं राम की भी बात करूंगा और किसान की भी।’

मैंने आंतरिक मीटिंग की रिकार्डिंग की है प्रसारित करूंगा

डॉ. तोगड़िया ने बताया मैंने बहुत आंतरिक मीटिंग की रिकार्डिंग की है। उसे प्रसारित करूंगा। मेरे राम मंदिर निर्माण के दबाव बनाने का परिणाम देख रहे हैं। 32 साल में से 28 का दबाव अच्छा लगा क्योंकि वह कांग्रेस पर था।


मैं अभी भी फायर ब्रांड नेता हूं

24 जून को दिल्ली में हिंदुओं का नया संगठन खड़ा करूंगा। इसमें हर जिले से 5-5 कार्यकर्ता इकट्ठा होंगे। इसी दिन पता चल जाएगा कि मैं आज भी पहले जैसा फायरब्रांड नेता हूं। हिंदू हित के साथ किसान हित की बात करेंगे। मेरे पास 15-20 लाख कार्यकर्ता आज भी है।


मंदसौर गोली कांड

जैन आयोग की जांच रिपोर्ट अब तक नहीं आई। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। देश में 6 फीसदी किसानों को ही समर्थन मूल्य मिला। फसल बीमा योजना में 24 फीसदी किसानों को ही शामिल किया।
विहिप से हटाने पर - विहिप 32 साल से मेरी हर सांस का हिस्सा थी|मैं उसके बारे में कोई कमेंट नहीं करूंगा। मैं दु:ख मनाकर बैठने वालों से से नहीं हूं।


किसानों की स्थिति

सरकार और सरकार की नीतियां जिम्मेदार हैं। ज्यादा उत्पादन होता है तो दाम गिर जाते हैं जबकि सरकार को ऐसे समय निर्यात बढ़ा देना चाहिए। इसी कारण किसान आत्महत्या कर रहा है।

राजनीति

हम किसी पार्टी का विरोध और सहयोग नहीं करेंगे। अबकी बार किसान और हिंदुओं की सरकार बनाएंगे। हमारा संगठन चुनाव को हिंदुओं के हितों के लिए राजनीति को प्रभावित करेगा। मैं किसान और हिंदुओं के लिए लडूंगा। अपवाद को छोड़कर सभी हिंदू हैं।


राम मंदिर बनाने भेजा था, म्युजियम बनाने की बात कर रहे
तोगड़िया बोले राम मंदिर व रोजगार के मुद्दे पर केंद्र की भाजपा सरकार को मैं रोजगार के लिए जीरो व राम मंदिर के लिए माइनस जीरो नंबर देता हूं जिन्हें राम मंदिर बनाने के लिए सरकार में भेजा वे राम का म्युजियम बनाने की बात कर रहे हैं। मुंबई में प्लेटफाॅर्म का नाम राम पर रख दिया। इनको राम मंदिर बनाना ही नहीं है। मुद्दा जिंदा रहे क्योंकि वोट का स्वार्थ है। हिंदुओं को राम मंदिर मिले, यह वचन पूरा करना उनकी इच्छा नहीं है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×