कदम / इंदौर-बैतुल हाईवे पर 54 किलोमीटर के ब्लैक स्पॉट में लगेंगे ट्रैफिक साइन



Traffic sign will take place in 54 km black spot on Indore-Betul highway
X
Traffic sign will take place in 54 km black spot on Indore-Betul highway

  • कुछ हिस्से में पेचवर्क के साथ ड्रेन का काम भी करवाएगा पीडब्ल्यूडी
  • 99 लाख 71 हजार रुपए के काम के लिए जारी किए टेंडर

Dainik Bhaskar

Jul 07, 2019, 04:16 PM IST

इंदौर. बारिश आते ही पीडब्ल्यूडी विभाग को इंदौर-बैतुल हाईवे पर पेंचवर्क के साथ ही ब्लैक स्पॉट पर ट्रैफिक साइन लगाने की याद आई है। इसी के साथ इस मार्ग पर ड्रेन का काम भी किया जाना है। ऐसे कुल 5 काम के लिए विभाग की ओर से 99 लाख 71 हजार रुपए के काम के लिए टेंडर जारी किया है। इन सभी काम को बारिश सहित आगामी दो महीने में ही पूरा करने की शर्त रखी गई है। असल में यह सारे काम बारिश के पूर्व ही किए जाने थे, लेकिन अफसरों की लापरवाही के कारण ऐसा नहीं हो पाया और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

पीडब्ल्यूडी के राष्ट्रीय राजमार्ग संभाग के अंतर्गत इंदौर-बैतूल हाईवे पर रिपेयरिंग के साथ ही अन्य कार्य के लिए टेंडर शनिवार को जारी किया गया। असल में इस सड़क को फोरलेन किए जाने का काम नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के पास है। वह फोरलेन का काम पूरा करे उससे पहले ही इस सड़क की हालत खराब हो रही है। 


ऐसे में गड्‌डे वाली सड़क के साथ ही सर्वाधिक दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को भी ठीक किया जाना है। इसमें तकरीबन 19 लाख 97 हजार रुपए की लागत से 57 किलोमीटर के हिस्से में चिन्हित किए गए ब्लैक स्पॉट को ठीक करके वहां पर ट्रैफिक साइन बोर्ड लगाए जाने हैं। इसके अलावा 19 लाख 89 हजार रुपए की लागत से सीमेंट कांक्रीट की सड़क को रिपेयर व रिनोवेशन का काम भी दो महीने में करने की शर्त रखी है। इसके अलावा 59 लाख 85 हजार रुपए की लागत से लगभग 6 से 7 किलोमीटर के हिस्से में ड्रेन का काम भी किया जाना है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना