कार्रवाई / सेना के मेजर को कथित रूप से फंसाने वाली महिला अधिकारी का बदनावर तबादला



Transfer of woman officer who trapping army Major] indore news mp
X
Transfer of woman officer who trapping army Major] indore news mp

  • आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई
  • एक मेजर ने की थी शिकायत- महिला अधिकारी ने खुद की कम उम्र और कुंवारी बताकर शादी की

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 01:57 PM IST

इंदौर. सेना के मेजर को कथित रूप से फंसा कर शादी रचाने के मामले में मिली शिकायत के बाद  महिला एवं बाल विकास विभाग ने महिला अधिकारी पर कार्रवाई कर दी है। फिलहाल परियोजना अधिकारी का तबादला किया गया है। इंदौर जिले से धार जिले के बदनावर तहसील भेजा गया है। बताया जा रहा है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई है।


पिछले साल यह सनसनीखेज मामला सामने आया था। एक मेजर ने शिकायत की थी कि महिला अधिकारी नेे खुद की कम उम्र और कुंवारी बताकर शादी की। जबकि वह इंदौर में ही एक पुलिस अधिकारी की पत्नी है। इस मामले में पुलिस विभाग को भी शिकायत की गई थी। 


मेजर द्वारा की गई शिकायत के बाद महिला अधिकारी ने भी यौन उत्पीड़न की शिकायत पुलिस में की थी। मामला जब सार्वजनिक हुआ और जांच शुरू हुई तो महिला अधिकारी ने क्षेत्र की सुपर वाइजर और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को धमकाया और पक्ष में बयान देने के लिए दबाव बनाया। 

 

 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने इसकी लिखित शिकायत संभागीय संयुक्त संचालक कार्यालय को कर दी। इसके बाद तीन सदस्यीय समिति द्वारा जांच करवाई गई थी। जांच समिति की रिपोर्ट के बाद महिला अधिकारी पर कार्रवाई करते हुए तुरंत महिला अधिकारी को बदनावर परियोजना स्थानांतरित कर दिया गया है। गौरतलब है कि बीते दस साल से भी ज्यादा समय से वह इंदौर में जमी हुई थी।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना