--Advertisement--

बगावत  / माया और दरबार डटे रहे तो उत्तर में 15 साल और दक्षिण में 10 साल बाद त्रिकोणीय मुकाबला



उज्जैन उत्तर से कांग्रेस पार्षद माया त्रिवेदी ने प्रत्याशी राजेंद्र भारती का विरोध करते हुए नामांकन भरा उज्जैन उत्तर से कांग्रेस पार्षद माया त्रिवेदी ने प्रत्याशी राजेंद्र भारती का विरोध करते हुए नामांकन भरा
X
उज्जैन उत्तर से कांग्रेस पार्षद माया त्रिवेदी ने प्रत्याशी राजेंद्र भारती का विरोध करते हुए नामांकन भराउज्जैन उत्तर से कांग्रेस पार्षद माया त्रिवेदी ने प्रत्याशी राजेंद्र भारती का विरोध करते हुए नामांकन भरा
  • दोनों सीटों पर कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ पार्टी के नेता

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 11:16 AM IST

उज्जैन. उज्जैन उत्तर और दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ बगावत हो गई है। उत्तर से कांग्रेस पार्षद माया त्रिवेदी ने निर्दलीय के रूप में नामांकन भरा तो दक्षिण से जयसिंह दरबार ने। यदि ये दोनों डटे रहे तो यहां त्रिकोणीय मुकाबला तय है। हालांकि इन्हें मनाने के लिए पार्टी नेताओं द्वारा पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं।


उज्जैन उत्तर से कांग्रेस पार्षद माया त्रिवेदी ने प्रत्याशी राजेंद्र भारती का विरोध करते हुए नामांकन भरा है। उन्होंने पिछले चुनाव में भी कांग्रेस प्रत्याशी विवेक यादव के खिलाफ भी निर्दलीय नामांकन भरा था, लेकिन बाद में फार्म वापस ले लिया था।

 

दक्षिण से जयसिंह दरबार ने नामांकन भरा।

2003 में भी यहां त्रिकोणीय मुकाबला हुआ था। तब कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती को टिकट मिलने पर कांग्रेस नेता विष्णु यादव समाजवादी पार्टी से खड़े हुए थे। उन्हें 7500 वोट मिले थे। भारती 15700 वोट से हार गए थे। यहां से भाजपा के पारस जैन जीते थे।

 

इसी तरह उज्जैन दक्षिण में 2008 में मुकाबला हुआ था। तब कांग्रेस प्रत्याशी योगेश शर्मा चुन्नू भैया के खिलाफ जयसिंह दरबार, राजेंद्र वशिष्ठ निर्दलीय खड़े थे। इससे कांग्रेस के वोट बंट गए और भाजपा प्रत्याशी शिवनारायण जागीरदार की जीत हो गई थी। दरबार दूसरे नंबर पर रहे थे।
 

माया ने कहा- सर्वे में मेरा नाम सबसे ऊपर था, 15 साल से घर बैठे भारती को टिकट दे दिया
उन्होंने कहा- सर्वे में मेरा नाम सबसे ऊपर था, उसके बाद भी 15 साल से घर बैठे राजेंद्र भारती को टिकट दे दिया। समर्थक चाहते हैं इसलिए मैं चुनाव लड़ूंगी। मेरे साथ नाइंसाफी हुई है। माया त्रिवेदी का स्वागत कांग्रेस के महाराजवाड़ा कार्तिक चौक मंडल के ब्लॉक अध्यक्ष श्रवण शर्मा ने गुदरी चौराहा पर किया।

दरबार बोले- भाजपा लहर में भी कम वोट से हारा था, फिर भी पार्टी ने मेरी उपेक्षा की
दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता जयसिंह दरबार ने नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने कहा- पिछली बार भाजपा की लहर होने के बावजूद कम वोटों से हारा था। मेरा सर्वे में नाम था। मैं क्राइटएरिया में आ रहा था। उसके बाद भी टिकट नहीं दिया। मैं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दक्षिण से चुनाव लडूंगा। कोई समझौता नहीं करूंगा। दरबार 2013 में दक्षिण से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी थे, 2008 में टिकट नहीं मिलने पर वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़े हुए थे।

 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..