--Advertisement--

हत्या से पहले आरोपियों ने 3 बार देखी थी ये बॉलीवुड फिल्म, फिर बनाया था कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डागरे का मर्डर प्लान; पूरी फैमिली ने रट रखी थी स्क्रिप्ट

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 12:56 PM IST

इंदौर न्यूज: गुमराह करने के लिए कुत्ते का ऐसे किया था इस्तेमाल

इंदौर कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डागरे की हत्या के आरोपी भाजपा नेता व पूर्व पार्षद जगदीश करोतिया और उसके बेटे अजय (पूर्व एल्डरमैन), विजय, विनय और साथी नीलू उर्फ नीलेश कश्यप को पुलिस ने शनिवार को कोर्ट मेंं पेश किया। कोर्ट ने जगदीश का 14 और बाकी चारों का 16 जनवरी तक पुलिस रिमांड मंजूर किया है। आरोपियों ने कबूल किया कि ट्विंकल का अपहरण करने से कुछ दिन पहले हत्या की साजिश रचना शुरू कर दी थी। तीन बार दृश्यम फिल्म देखी। अपहरण के बाद उसे घर ले जाकर जगदीश और अजय ने मारपीट की। फिर चारों बाप-बेटे उसे नीलू के खेत के पास ले गए। वहां रस्सी से उसका गला घोंटने के बाद जला दिया था।


आगे क्या : पुलिस के पास आरोपियों का ड्राइवर और उनका नौकर चश्मदीद गवाह हैं। अधिकारियों का कहना है आरोपियों को सजा दिलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं जिसमें मौके से बरामद ट्विंकल की बिछुड़ी, रस्सी का टुकड़ा और जले शव से निकला कपड़े का टुकड़ा शामिल हैं।


परिवार की इज्जत का सवाल
फिल्म में : अजय देवगन की बेटी का वीडियो बनाकर आईजी का बेटा उसे परिवार की इज्जत का हवाला देकर संबंध के लिए दबाव डालता है। बाद में बेटी के घर गया तो देवगन की पत्नी को देख नीयत खराब हो जाती है। बचाव में बेटी के हाथों उसकी मौत हो जाती है।


हत्याकांड मेंं : ट्विंकल के जगदीश के साथ संबंध थे। हाथ में जगदीश का नाम गुदवा रखा था। वह उससे शादी करना चाहती थी। जगदीश तैयार नहीं हुआ तो उसने अजय से प्रेम संबंध बनाकर शादी कर ली। परिवार की इज्ज्त की खातिर जगदीश ने विरोध किया। वह नहीं मानी तो हत्या कर दी।


कुत्ता गाड़कर गुमराह किया
फिल्म में : अजय देवगन पुलिस को बताता है कि उसने युवक की हत्या कर शव गाड़ दिया, लेकिन खोदने पर कुत्ते का शव निकलता है।


हत्याकांड में : करोतिया परिवार ने खुद को बचाने के लिए एक कुत्ते को मारकर टिगरिया बादशाह इलाके में गाड़ दिया था। फिर अपने लोगों से खबर पुलिस और ट्विंकल के माता-पिता के पास पहुंचाई कि ट्विंकल को करोतिया के लोगों ने मारकर गाड़ दिया है। परिजन और पुलिस ने उस जगह पहुंचकर खुदाई करवाई तो कुत्ता गड़ा मिला था।


फोन फेंक लोकेशन का भ्रम
फिल्म में : अजय देवगन युवक का मोबाइल ऑन कर घटना स्थल से काफी दूर जाकर एक ट्रक में फंेक देता है। ट्रक दूसरे राज्य में जाता है तो मोबाइल की लोकेशन वहां मिलती है।


हत्याकांड में : जगदीश ने ट्विंकल का मोबाइल बेटों को दिया, जिसे उन्होंने बदनावर जाकर फेंका। ट्विंकल का रिश्ता परिजनों ने बदनावर में अमित नामक युवक से तय किया था। 19 अक्टूबर को मोबाइल की लोकेशन वहां मिलने पर पुलिस शंका के आधार पर अमित को ले आई। पूछताछ की लेकिन कुछ नहीं मिला।


जो फरियादी उसी पर आरोप
फिल्म में : अजय देवगन युवक की हत्या के बाद उसकी गाड़ी लेकर जाता है, जिसे एक पुलिस अफसर देख लेता है। बाद में अजय अफसर द्वारा उसे फंसाने की बात कहता है।


हत्याकांड में : आरोपी जगदीश ने ट्विंकल को प्रभावित कर उसके द्वारा पिता के खिलाफ एक केस दर्ज करवाया। बाद में चार और शिकायतें पुलिस को करवा दी थी। करोतिया द्वारा रची हर साजिश में पुलिस का ध्यान सिर्फ माता-पिता पर जा रहा था कि वे ही गड़बड़ कर रहे हैं और करोतिया परिवार को उलझाना चाहते हैं।


X
Astrology

Recommended