शाजापुर में दो समुदाय में हिंसक झड़प, आधा दर्जन लोग घायल, उपद्रवियों ने 5 बाइक और एक में लगाई आग / शाजापुर में दो समुदाय में हिंसक झड़प, आधा दर्जन लोग घायल, उपद्रवियों ने 5 बाइक और एक में लगाई आग

महाराणा प्रताप की जयंति के उपलक्ष्य में निलके जुलूस के दौरान साउंड कम करने की बात पर उपजे विवाद ले लियाा हिंसक रूप।

Jun 16, 2018, 02:40 PM IST
प्रशासन ने हालात पर काबू पाने प्रशासन ने हालात पर काबू पाने

इंदौर. शाजापुर में शनिवार को जुलूस पर पथराव के बाद दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई। दोनों तरफ से पथराव हुआ। इसमें करीब 6 लोग जख्मी हो गए। 5 बाइक और एक ऑटो में आग लगा दी गई। बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक विशेष समुदाय के लोगों को गाना बजाने से रोका था। इसके बाद ही विवाद शुरू हुआ। पुलिस ने उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए करीब 20 मिनट तक आंसू गैस का इस्तेमाल किया। फिलहाल शहर में धारा 144 लगा दी गई है। आईजी राकेश गुप्ता का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है।

- क्षत्रिय समाज द्वारा शनिवार सुबह करीब 11 बजे महाराणा प्रताप जयंती पर शौर्य यात्रा निकाली जा रही थी। यह नई सड़क से बस स्टैंड की तरफ जा रही थी। भूतेश्वर महादेव मंदिर के पास एक वर्ग विशेष का मंच लगा था। पुलिस ने यहां मौजूद लोगों से तेज आवाज में बज रहे गानों को बंद करने के लिए कहा। इस पर विवाद शुरू हो गया। तब तक जुलूस भूतेश्वर महादेव मंदिर के पास पहुंच चुका था। इस बीच किसी ने जुलूस पर पथराव शुरू कर दिया। इससे अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते दोनों ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गई।

- पत्थरबाजी में करीब 6 लोग जख्मी हो गए। तभी कुछ लोगों ने बाइक में आग लगानी शुरू कर दी। भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

X
प्रशासन ने हालात पर काबू पाने प्रशासन ने हालात पर काबू पाने
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना