इंदौर

--Advertisement--

IPL मैच के सिग्नल चोरी में महिला गिरफ्तार, आलीशान विला में रहता है सरगना

आईपीएल मैच के सिग्नल चोरी मामले में साइबर सेल ने पूनम चौधरी निवासी राघनपुर, अहमदाबाद को गिरफ्तार किया है।

Dainik Bhaskar

Jun 10, 2018, 02:41 AM IST
पूनम चौधरी। पूनम चौधरी।

इंदौर. इंदौर में हुई आईपीएल मैच के सिग्नल चोरी मामले में साइबर सेल ने पूनम चौधरी निवासी राघनपुर, अहमदाबाद को गिरफ्तार किया है। 8 जून को वह दुबई से अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंची थी। लुक आउट नोटिस जारी होने से उसके आने की जानकारी मिलने पर उसे पकड़ा। उसके बैंक खाते से सट्टेबाजी की वेबसाइट के डोमेन के लिए नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान किया गया था।

- राज्य साइबर सेल ने IPL मैच के सिग्नल चोरी कर उसे सट्टे की वेबसाइट पर चलाकर सट्टेबाजी के मामले में सरगना अमित मजीठिया, पूनम चौधरी, अंकित जैन, हितेष खुशलानी सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था।

- टीम ने विदिशा से अंकित जैन को गिरफ्तार किया था। अंकित जैन एजेंट है और अमित के संपर्क में था। अमित के कहने पर ही अंकित ने अलग-अलग बैंक खातों में रुपए जमा किए थे।

आलीशान विला में रहता है सरगना
- पूनम ने पूछताछ में बताया अमित मजीठिया दुबई की आलीशान विला में रहता है। जगुआर कार चलाता है। दुबई में अन्य आरोपियों के घर हैं।

- अमित की पत्नी रिया व पूनम मिलकर सट्टे के रुपयों का हिसाब-किताब देखते हैं। रिया अक्सर भारत से लाखों के जेवरात खरीदकर दुबई लौट जाती है।

- आरोपियों के पास वर्क परमिट वीजा होने से हर तीसरे महीने में उन्हें दुबई से कहीं बाहर जाना होता है।

- अमित पकड़ाने के डर से इंडिया न आते हुए नेपाल, लंदन, बहरीन, कुवैत व अन्य देशों में घूमने जाता है।

इंडोरेंस टेक्नोलॉजी का किया इस्तेमाल

- साइबर सेल इंदौर एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया आरोपी क्रिकेट मैच के शुरू होते ही दुबई चले गए थे। उन्हें पकड़ने के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया था।

- इसके आधार पर पूनम को 8 जून को इमीग्रेशन एथॉरिटी ने इंटरसेप्ट किया था। इसकी जानकारी मिलने पर साइबर सेल की टीम अहमदाबाद पहुंची थी, जहां से उसे गिरफ्तार कर इंदौर लाया गया।

- पूनम से पूछताछ में पता चला कि उसके द्वारा ही इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से वेबसाइट के डोमेन को 36 महीने तक सुरक्षित रखने के लिए इंडोरेंस डोमेन टेक्नोलॉजी का भुगतान किया था।

X
पूनम चौधरी।पूनम चौधरी।
Click to listen..