हादसा / बोरिंग में पेट्रोल आया, बल्ब के फाल्ट होते ही ब्लास्ट से लगी आग, महिला झुलसी

Dainik Bhaskar

May 18, 2019, 02:56 AM IST



पेट्रोल मिला पानी दिखाते बाबा कॉलोनी के रहवासी। पेट्रोल मिला पानी दिखाते बाबा कॉलोनी के रहवासी।
X
पेट्रोल मिला पानी दिखाते बाबा कॉलोनी के रहवासी।पेट्रोल मिला पानी दिखाते बाबा कॉलोनी के रहवासी।

  • महिला के बेटे उमेश ने बताया कि मां पास के एक बोरिंग से घर में पानी भर रही था
  • कई बार लोगों के बोरिंगों में पेट्रोलियम पदार्थ आने से  पहले भी हो चुके हैं इस तरह की हादसे

इंदौर. पानी के साथ पेट्रोल आने के कारण एक बोरिंग में अचानक ब्लास्ट हुआ और महिला झुलसने लगी। ब्लास्ट बल्ब में फाल्ट से हुआ था। पानी के लिए पाइप बिछा होने के कारण घर में आग लग गई। जब लोगों ने पानी डालकर महिला को बुझाना चाहा तो लपटें और उठने लगी। लोगों को समझ आया कि बोरिंग से पेट्रोल भी आ रहा है, तो उन्होंने सीज फायर से आग बुझाई। फिलहाल झुलसी महिला की हालत स्थिर है। लसूड़िया पुलिस के अनुसार घटना गुरुवार दोपहर1 बजे बाबा कॉलोनी में हुई है। हादसे में वहां में रहने वाली राधा बाई (40) पति ताराचंद झुलसी है। उसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। महिला के बेटे उमेश ने बताया कि मां पास के एक बोरिंग से घर में पानी भर रही थी।  घर में पाइप भी बिछा रखा था।

 

थोड़ी देर बाद बोरिंग में पेट्रोल आने लगा, तो मां पड़ोस में बोरिंग बंद करने का बोलने गई। तभी अचानक एक बल्ब में फाल्ट हुआ और बोरिंग में आग लग गई। इससे मां झुलस गई और पाइप लाइन में भी पानी मिला पेट्रोल होने से पूरे घर में आग लग गई। मां की चीख सुनकर पड़ोसी दौड़े और उन्होंने पानी डाला। वे लोग जैसे ही पानी डाल रहे थे तो आग और भभकती जा रही थी। तभी कुछ लोगों ने कहा कि बोरिंग में पानी के साथ पेट्रोल मिला हुआ है। इस पर एक युवक ने सीज फायर से आग बुझाई। इस दौरान लोगों ने पुलिस को फोन िकया। फिर पुलिस ने राधा बाई को निजी अस्पताल भेजा। फायर ब्रिगेड के हेडकांस्टेबल महेश सिंह ने बताया कि फायर की टीम पहुंचने के पहले आग बुझा दी गई थी।

 

 

शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई :
रहवासियों का कहना है कि बोरिंग से पानी के साथ पेट्रोल निकलने की शिकायत की, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। रहवासी बबलू यादव ने बताया कि पिछले दिनों ब्रिटिश पार्क में एक मकान में भी पानी मे आग लग गयी थी। मांगलिया में पेट्रोल-डीजल के डिपो होने से यहाँ के कई बोरिंगों से शुद्ध पेट्रोल-डीजल निकलने के कई मामले सामने आने के बाद करीब 15 सालों से प्रशासन ने उन बोरियॉ को सील कर दिया हैं।

 

पहले भी कई बार हो चुकी है ऐसी घटनाएं :
इंदौर पेट्रोल डीजल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र वासू का कहना है कि मांगलिया क्षेत्र में ऐसे वाकये पहले भी हो चुके हैं। कई बार लोगों के बोरिंगों में पेट्रोलियम पदार्थ आ जाता है। वहां पेट्रोलियम सप्लाई टेंक होने के कारण ऐसा होना आम बात है। उधर, मांगलिया के लोगों का कहना है कि उन्होंने कई सालों तक टैंकरों से पानी बुलवाकर पिया है। बोरिंग का पानी सिर्फ कपड़े धोने व नहाने के लिए काम आता था। अभी भी कई जगहों पर ऐसी समस्याएं हैं।

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543