हादसा / चाचा के साथ जाली में वेल्डिंग करने पहुंचे भतीजे की करंट से मौत

Youth dies from electric current while welding
X
Youth dies from electric current while welding

  • न्यू लोहामंडी में हुआ हादसा, खजराना में भी 13 साल के बच्चे को लगा करंट

दैनिक भास्कर

Nov 10, 2019, 05:05 PM IST

इंदौर. चाचा के साथ लोह मंडी में वेल्डिंग का काम करने गए एक युवक को पानी की मोटर से करंट लग गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं खजराना में भी एक बच्चे को पतंग उड़ाने के दौरान हाई टेंशन लाइन से करंट लग गया। अभी उसकी हालत गंभीर है। 


लसूड़िया पुलिस के अनुसार मृतक 26 वर्षीय बाणगंगा निवासी दिनेश पिता प्रयाग लाल है। वह मूल रूप से यूपी के ललितपुर का रहने वाला है और इंदौर में अपने चाचा संदीप के साथ वेल्डिंग का काम करता था। वे दोनों शनिवार को न्यू लोहा मंडी में रहने वाले शैलेंद्र मंडलोई के घर पर जाली लगाने के लिए गए थे। चाचा संदीप ऊपर छत पर गया और दिनेश नीचे जालियां उठाकर रेती के ढेर पर रखने लगा। तभी वहां से पानी की मोटर का ताल डाली में टकराया और दिनेश अकड़ कर खडा़ हो गया। उसे झुलसा देख संदीप दौड़ा और बांस से उसके हाथ पर मारकर करंट से दूर किया। उसे तत्काल निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक दिनेश की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। उधर, हिना पैलेस कॉलोनी में रहने वाले 13 साल के सूफियान नामक बच्चे को परिजन शनिवार रात को एमवायएच लेकर पहुंचे।

 

बताया कि वह घर की छत पर पतंग उड़ा रहा था। इस दौरान उसकी पतंग हाई टेंशन लाईन में उलझ गई। उसे निकालने के लिए सूफियान ने लोहे की राड उठा ली थी। लोहे के कारण सूफियान करंट की चपेट में आया और दूर फिंकाया। इस दौरान चिंगारी उड़ने के साथ धमाका हुआ। आवाज सुनकर परिजन दौड़े और उसे अस्पताल लेग ए। इस दौरान उसके कपड़ों ने भी आग पकड़ ली थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना