• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Itarsi
  • प्रेशर पाइप फटा, 20 फीट ऊंची ओएचई पर पहुंचा पानी, स्पार्किंग
--Advertisement--

प्रेशर पाइप फटा, 20 फीट ऊंची ओएचई पर पहुंचा पानी, स्पार्किंग

Itarsi News - जंक्शन के प्लेटफाॅर्म एक भोपाल छोर पर बुधवार को तीन दिन पहले शुरू हुई नई 6 इंची वाॅटरिंग लाइन का सॉकिट स्लीप होने से...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:55 AM IST
प्रेशर पाइप फटा, 20 फीट ऊंची ओएचई पर पहुंचा पानी, स्पार्किंग
जंक्शन के प्लेटफाॅर्म एक भोपाल छोर पर बुधवार को तीन दिन पहले शुरू हुई नई 6 इंची वाॅटरिंग लाइन का सॉकिट स्लीप होने से प्रेशर पाइप फट गया। इससे वॉटरिंग लाइन का पानी का फव्वारा जमीन से 20 फीट ऊंची ओएचई लाइन व प्लेटफार्म एक पर खड़ी पुणे-लखनऊ साप्ताहिक ट्रेन के इंजन तक पहुंच गया। ओएचई लाइन में स्पार्किंग होने से चिंगारिया निकलने लगी और कुछ सेकंड बाद लाइन ट्रिप हो गई। ट्रेन के इलेक्ट्रिक लोको पॉयलेट ने चतुरता के साथ तुरंत पेट्रो काे नीचे कर दिया। घटना के बाद आवाज व दृश्य देख स्टेशन पर हड़कंप मच गया। कुछ मिनट में ही रेलवे के विभागों के अधिकारी, कर्मचारी मौके पर पहुंचे। तत्काल वाटरिंग लाइन के पाइप से निकल रहे पानी को बंद किया व इलेक्ट्रिक इंजन के ऊपर से पानी पूरा साफ किया गया। फिर ट्रेन को रवाना किया। इस घटनाक्रम में करीब 12 मिनट ट्रेन इटारसी में लेट हुई।

तीन दिन पहले ही शुरू हुई है 6 इंची वाॅटरिंग लाइन

रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के सभी कोचों में 4 इंच की पाइप लाइन से वाॅटरिंग होती थी। समय कम करने के लिए दो लाख से स्टेशन पर 6 इंच की नई वाॅटरिंग लाइन डाली गई। इस वाॅटरिंग लाइन को 26 फरवरी सोमवार से ही शुरू किया गया।

इटारसी। प्लेटफार्म एक पर वॉटरिंग प्रेशर पाइप फटने से इंजन के ऊपर पर पानी-पानी हो गया।

X
प्रेशर पाइप फटा, 20 फीट ऊंची ओएचई पर पहुंचा पानी, स्पार्किंग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..