• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Itarsi
  • हैदराबाद अजमेर एक्सप्रेस में पानी नहीं मिलने पर यात्रियों ने चेन खींची
--Advertisement--

हैदराबाद-अजमेर एक्सप्रेस में पानी नहीं मिलने पर यात्रियों ने चेन खींची

Itarsi News - जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर गुरुवार को नई पाइप लाइन में बार-बार हो रहे लीकेज व ब्लॉक के कारण 9 घंटे वाॅटरिंग बंद...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 03:30 AM IST
हैदराबाद-अजमेर एक्सप्रेस में पानी नहीं मिलने पर यात्रियों ने चेन खींची
जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर गुरुवार को नई पाइप लाइन में बार-बार हो रहे लीकेज व ब्लॉक के कारण 9 घंटे वाॅटरिंग बंद रही। इससे 8 ट्रेनों में वॉटरिंग नहीं हो पाई। इन ट्रेनों को बिना पानी भरे अगले स्टेशन रवाना करना पड़ा। हैदराबाद-अजमेर एक्सप्रेस के टॉयलेट व वॉश बेसिन में पानी नहीं आने पर यात्रियों ने चेन खीेंचकर गाड़ी रोक दी। प्लेटफार्म पर वॉटरिंग छह इंच वाली पाइप लाइन के लीकेज व ब्लॉक सुधारने का काम दिनभर चला, लेकिन सुधार नहीं हो पाया। अंत में शाम 5 बजे पुरानी चार इंच वाली वाॅटरिंग लाइन को चालू किया गया। तब जाकर शाम को आने वाली ट्रेनों में पानी भरा जा सका।

गौरतलब है कि स्टेशन पर ट्रेनों में पानी भरने के समय को कम करने छह इंच वाली पाइप लाइन चार दिन पहले 26 फरवरी को ही शुरू हुई है। लेकिन पाइप लाइन में प्रेशर से जगह-जगह से लीकेज व ब्लॉक हो रहे हैं। बुधवार को वाॅटरिंग लाइन में प्रेशर से पाइप फट गया था। जिससे पानी 20 फीट ऊंचाई की ओएचई लाइन तक पहुंच गया था। लेकिन एक बड़ा हादसा होने से टला।

इस संबंध में सीएंडडब्ल्यू के सीनियर सेक्शन इंजीनियर एचएस तिवारी ने कहा कि वॉटरिंग लाइन में लीकेज व ब्लॉक के कारण एक नंबर प्लेटफार्म पर कुछ ट्रेनों में वॉटरिंग नहीं हो पाई। चार इंच पाइप लाइन चालू कराई गई है। होली के बाद छह इंच पाइप लाइन को ठीक कराने का काम होगा।

टाॅयलेट में गंदगी रहने पर यात्री ने किया हंगामा

गुरुवार दोपहर 12:05 बजे हैदराबाद से अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 1 पर आई। स्लीपर काेच एस-4 के टॉयलेट में पानी नहीं होने व गंदगी की सफाई नहीं होने से यात्रियों ने हंगामा किया। यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी। करीब 15 मिनट तक हंगामा चला। डिप्टी एसएस प्रमोद कुमार, आरके गोगिया व आरपीएफ कर्मी मौके पर पहुंचे। ट्रेन में भोपाल में पानी भरने का आश्वासन डिप्टी एसएस ने यात्रियों को दिया। इसके बाद यात्रियों का गुस्सा शांत हुआ। दोपहर 12:35 बजे ट्रेन रवाना हुई।

इन ट्रेनों में नहीं भराया पानी

हावड़ा-मुंबई मेल, एलटीटी-गोरखपुर कुशीनगर एक्सप्रेस, हैदराबाद-अजमेर एक्सप्रेस, मुंबई-अमृतसर पठानकोट एक्सप्रेस, यात्रा स्पेशल ट्रेन, मुंबई-गोरखपुर जनसाधारण एक्सप्रेस, हैदराबाद-हजरत निजामुद्दीन दक्षिण एक्सप्रेस, पुरी-जोधपुर सुपर एक्सप्रेस में पानी नहीं भरा जा सका।

X
हैदराबाद-अजमेर एक्सप्रेस में पानी नहीं मिलने पर यात्रियों ने चेन खींची
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..