• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Itarsi
  • श्रीकृष्ण रुक्मणि विवाह का मंचन, लोगों ने पखारे पैर
विज्ञापन

श्रीकृष्ण रुक्मणि विवाह का मंचन, लोगों ने पखारे पैर

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 05:55 AM IST

Itarsi News - वृंदावन गार्डन में कृष्ण रुक्मणि विवाह समारोह मनाया गया। कथास्थल पर झांकी सजाई गई। भगवान श्रीकृष्ण की बारात...

श्रीकृष्ण रुक्मणि विवाह का मंचन, लोगों ने पखारे पैर
  • comment
वृंदावन गार्डन में कृष्ण रुक्मणि विवाह समारोह मनाया गया। कथास्थल पर झांकी सजाई गई। भगवान श्रीकृष्ण की बारात मुस्कान संस्था परिसर से निकाली गई। जो न्यास काॅलोनी का भ्रमण करते हुए कथास्थल पर पहुंची। यहां बारात की अगवानी की गई। व्यास मंच के समीप श्रीकृष्ण रुक्मणि विवाह का मंचन किया गया। वरमाला हुई। पाणिग्रहण संस्कार हुआ। यजमानों एवं नागरिकों ने भगवान रूपी वर-वधु की पांव पखराई की। आरती हुई फिर प्रसाद बांटा गया। दो फरवरी को महाआरती एवं भंडारा होगा।

भागवत कथा प्रियंका तिवारी ने सुनाई। उन्होंने कृष्ण विवाह व उद्धव प्रसंग का प्रेम का भक्तिमय वर्णन किया। उन्होंने कहा कि उद्धवजी श्रीकृष्ण का प्रेम संदेश लेकर गोप-गोपिकाओं के पास श्रीधाम वृंदावन गए। उद्धवजी गोपिकाओं को जब परमात्मा श्रीकृष्ण के प्रेम की परिभाषा का ज्ञान भक्ति के रूप में प्रदान करने लगे। तो गोपियों ने कहा उद्धवजी प्रेम की परिभाषा ज्ञान से समर्पण और विश्वास पूर्ण भक्ति से होती है जिसे आप नहीं समझ सकते। भक्तिमय प्रेम प्रसंग में सुश्री प्रियंका ने मधुर भजन गाए।

X
श्रीकृष्ण रुक्मणि विवाह का मंचन, लोगों ने पखारे पैर
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें