आईसीयू में एडमिट मरीज पर खिड़की से किया फायर

dainikbhaskar.com | Jul 17,2018 14:50 PM IST

यहां के जिला अस्पताल में आईसीयू में गोलीबारी की वारदात हुई है। वारदात उस वक्त हुई जब दुर्घटना में घायल दो लोगों को अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया। इसी दौरान दोनों पर खिड़की के बाहर से फायर किया गया। गोलीबारी आपसी गैंगवार का नतीजा बताया जा रहा है।

छिंदवाड़ा : स्कूल जा रहे भाई-बहन को ट्रक ने कुचला; मौके पर ही मौत, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

DainikBhaskar.com | Jul 16,2018 15:07 PM IST

छिंदवाड़ा में सोमवार को सुबह एक दर्दनाक हादसे में एक ट्रक ने भाई और बहन को रौंद दिया। घटना में दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ, जब भाई-बहन घर से स्कूल जा रहे थे। पुलिस के अनुसार, घटना कुंडीपुरा क्षेत्र में हुई है। शिकार हुए बच्चों के नाम अंजलि परते और कृष्ण कुमार परते हैं। ये भाई-बहन हैं और दोनों सुबह घर से स्कूल जा रहे थे, तभी ट्रक ने दोनों को कुचल दिया। दोनों बच्चों की उम्र 8 से 10 साल बताई जा रही है।

जबलपुर : पड़ोसी आइसक्रीम के बहाने घर ले जाकर 4 साल की मासूम से दुष्कर्म का प्रयास, गिरफ्तार

DainikBhaskar.com | Jul 16,2018 13:25 PM IST

शहर के गोरखपुर थाना अंतर्गत रामपुर इलाके में रविवार को एक 4 साल की बच्ची के साथ एक युवक ने दुष्कर्म का प्रयास किया। इस दौरान बच्ची के चीखने पर उसकी मां युवक के घर पहुंच गई, इस बीच आरोपी वहां से भाग निकला। दूसरे लोगों की मदद से दरवाजा खोला गया, तब जाकर बेटी को बचाया जा सका। घटना के बाद मासूम की मां ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही तत्काल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर पॉस्को एक्ट सहित अन्य धाराओं में अपराध दर्ज किया गया है। वहीं, बच्ची को मेडिकल चेकअप के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है।

छात्रों ने ऐसा रोबोट बनाया, जो लीकेज सुधारेगा और बताएगा कि पाइप में क्या गड़बड़ है, प्लास्टिक फ्यूल से बाइक भी चलाई

पृथ्वी सुरेंद्र सिंह | Jul 16,2018 03:13 AM IST

थ्री इडियट्स फिल्म का कैरेक्टर फुनसुख वांगड़ू सुर्खियों से दूर रहकर एक से एक नए और अनोखे प्रयोग करता रहता था। ऐसे ही एक नहीं, बल्कि 9 फुनसुख वांगड़ू सागर में हैं। सागर के कुछ छात्रों ने पढ़ाई के साथ-साथ ऐसे अविष्कार किए हैं, जो लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी में खासे मददगार साबित हो सकते हैं। एडिना कॉलेज में पढ़ने वाले युवाओं ने ऐसा रोबोट बनाया है, जो आपके घर में पानी का लीकेज तक सुधार देगा। साथ ही ये भी देख लेगा कि पाइप में लीकेज कहां पर है, इसमें कुछ फंसा तो नहीं है। इसके अलावा इन्होंने ऐसी साइकिल भी बनाई है, जिसके पैडल चलाने से घर की मिक्सी और वॉशिंग मशीन खुद-ब-खुद चलने लगेगी। युवाओं का कॉन्सेप्ट है- सेहत के साथ घर का काम। प्रोजेक्ट को बनाने के पीछे का मकसद कम खर्च में आम लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराना है।