गोटमार मेला आज, अब तक 13 की हो चुकी है मौत, इस बार प्रशासन ने चार अस्थाई अस्पताल बनाए

dainikbhaskar.com | Sep 10,2018 11:17 AM IST

पांढुर्ना में वर्षों से चली आ रही खतरनाक परंपरा 'गोटमार' का आयोजन आज किया जा रहा है। गोटमार खेल की परंपरा निभाने के लिए पोला पर्व के दूसरे दिन जाम नदी के तट पर दो गांव के लोग एक दूसरे पर पत्थर बरसाएंगे। खास बाद ये है कि इस परंपरा के तहत अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं कई लोगों की आंखें फूट गई हैं। लेकिन ये परंपरा जारी है। इस बार भी प्रशासन ने मेला परिसर में घायलों के लिए चार अस्थाई अस्पताल बनाएं हैं।

प्रदेश में अब पांच एकड़ तक के किसान को मिलेगा संबल का लाभ

Bhaskar News | Sep 10,2018 02:43 AM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबल (सरल बिजली बिल और बिल माफी योजना) में पांच एकड़ तक के किसानों को शामिल करने की घोषणा की है। इससे पहले ढाई एकड़ के किसान योजना के लिए पात्र थे। इसके अलावा छोटे व्यापारियों को भी संबल योजना में पात्रता की श्रेणी में लाया गया है। इस योजना से प्रदेश के 80 लाख किसान लाभांवित होंगे। जनआशीर्वाद यात्रा के तहत रविवार को बिछिया पहुंचे। मुख्यमंत्री मंडला और निवास विधानसभा क्षेत्रों में भी पहुंचे।

हादसा या हत्या: शहडोल में कार में मिला बच्चे का शव, साढ़े तीन घंटे बाद चला पता

dainikbhaskar.com | Sep 09,2018 19:18 PM IST

कार में दम घुटने से एक बच्चे की मौत हो गई। घटना का पता करीब साढ़े तीन घंटे बाद बच्चे को ढूंढते हुए परिजन कार के पास पहुंचे। जैसे ही कार का गेट खोला गया बच्चा कार की सीट पर पड़ा हुआ था। परिजन उसे लेकर अस्पताल गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषिक कर दिया।