Hindi News »Madhya Pradesh »Jabalpur» CJI Mishra Said - Should Be Like Bee Tax System

सीजेआई मिश्रा ने कहा - मधुमक्खी की तरह होना चाहिए टैक्स सिस्टम

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा कि टैक्स के जरिए होने वाली आय का उपयोग समाज के हित में होना चाहिए

Bhaskar News | Last Modified - Dec 03, 2017, 06:16 AM IST

  • सीजेआई मिश्रा ने कहा - मधुमक्खी की तरह होना चाहिए टैक्स सिस्टम

    जबलपुर .सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा कि टैक्स के जरिए होने वाली आय का उपयोग समाज के हित में होना चाहिए। मधुमक्खी फलों से उतना ही पराग ग्रहण करती है, जितनी जरूरत है ताकि फूलों को नुकसान नहीं पहुंचे। यही व्यवस्था करारोपण की भी होनी चाहिए। सीजेआई ने कहा कि टैक्स ऐसा होना चाहिए जिससे जनता पर अनावश्यक भार नहीं पड़े और सरकार का काम भी हो जाए। वे शनिवार को यहां टैक्स बार एसो. द्वारा जीएसटी एवं विभिन्न टैक्स पर आयोजित सेमिनार के उद्घाटन सत्र में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जीएसटी का मामला अभी अदालत में लंबित है, इसलिए इस पर कोई टिप्पणी करना अनुचित है।

    स्टेट ज्यूडिशियल एकेडमी का भूमिपूजन
    - सीजेआई ने डुमना के समीप गधेरी में स्टेट ज्यूडिशियल एकेडमी का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अकादमी के खुलने से न्यायिक अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण, रिसर्च और विजन मेकिंग के नए द्वार खुलेंगे। जस्टिस मिश्रा ने सेवानिवृत्त हाईकोर्ट जजों को अकादमी में प्रशिक्षण देने का आह्वान करते हुए कहा कि अवकाश के बाद वे भी यहां आकर अपने अनुभव बांटेंगे।

    स्वस्थ बहस हो

    - शाम को हाईकोर्ट परिसर में आयोजित अभिनंदन समारोह में उन्होंने कहा कि कोर्ट में जब दोनों पक्ष के वकील स्वस्थ बहस करते हैं, तभी एक जज अच्छा फैसला दे पाता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jabalpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×