--Advertisement--

3 लोगों ने विश्वास, फिर की धोखाधड़ी, ताबीज गिरवी रख की 12 लाख ठगी

तीन लोगों ने नकली सोने के अाधा किलो ताबीज गिरवी रखकर 12 लाख रुपए ठग लिए।

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 08:18 AM IST
lakhs of fake gold amulet plundered

जबलपुर . केन्ट थाना अंतर्गत सदर गली नंबर-6 में स्थित एक ज्वेलर्स शॉप में मंगलवार दोपहर तीन लोगों ने नकली सोने के अाधा किलो ताबीज गिरवी रखकर 12 लाख रुपए ठग लिए। आरोपियों ने ठगी करने के पहले ज्वेलर्स शॉप पर विश्वास जमाया। इसके बाद ठगी करके भाग गए। ठगी करने वालों में एक 55 वर्षीय वृद्ध, 50 वर्षीय महिला और एक युवक शामिल है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि सदर गली नंबर-6 निवासी दिलीप कुमार सराफ ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके घर के सामने बद्रीनाथ ज्वेलर्स के नाम से सोने-चांदी की दुकान है। दो माह पहले एक युवक, एक महिला और एक वृद्ध उसकी दुकान पर आए।

- युवक ने अपना नाम मुकेश राजपूत निवासी बिलहरी पेट्रोल पंप के पीछे बताया। मुकेश राजपूत ने उसके पास सोने के 7 ताबीज 2 लाख रुपए के गिरवी रखे थे। दो दिन बाद मुकेश राजपूत दो लाख रुपए देकर ताबीज लेकर चला गया। सोमवार दोपहर लगभग 2 बजे मुकेश राजपूत आया और उसने कहा कि उसे भैंसें खरीदने के लिए राजस्थान जाना है। इसके लिए उसे 12 लाख रुपए की जरूरत है। उसके पास 500 ग्राम वजन के सोने के ताबीज हैं। ताबीज गिरवी रखकर 12 लाख रुपए दे दो। उसने उसे मंगलवार को आने के लिए कहा।


23 ताबीज लेकर दोपहर में पहुंचे तीनों

- मंगलवार दोपहर 3.30 बजे मुकेश राजपूत के साथ वृद्ध और महिला 23 सोने के ताबीज लेकर पहुंचे। दिलीप सराफ ने सोने ताबीजों की जांच कराई। संतुष्ट होने के बाद उसने 12 लाख रुपए दे दिए। कुछ देर बैठने के बाद तीनों 12 लाख रुपए लेकर निकल गए।
रेती घिसकर देखा तो हुआ खुलासा

- तीनों के जाने के लगभग 10 मिनट बाद दुकान संचालक के बेटे नितिन ने एक ताबीज को रेती से घिसकर देखा, तो पता चला कि ताबीज चांदी का है, उसके ऊपर सोने की परत चढ़ाई गई है। इसके बाद दुकान संचालक ने आसपास के दुकान संचालकों को इसके बारे में जानकारी दी।

दुकान में नहीं हैं सीसीटीवी कैमरे

- घटना की जांच के दौरान पता चला कि ज्वेलर्स शॉप में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। पुलिस ने दूसरी दुकानों के सीसीटीवी कैमरों से जालसाजी करने वालों की फुटेज निकलवाई। फुटेज निकालने के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की है।


रेलवे स्टेशन पर दिखे जालसाज

- घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी क्राइम संदीप मिश्रा, एएसपी साउथ संजीव उइके सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला कि तीनों आरोपी शाम लगभग1 4.30 बजे प्लेटफाॅर्म नंबर-6 के बाहर देखे गए हैं। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि आरोपी ट्रेन के जरिए भाग गए।

lakhs of fake gold amulet plundered
lakhs of fake gold amulet plundered
X
lakhs of fake gold amulet plundered
lakhs of fake gold amulet plundered
lakhs of fake gold amulet plundered
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..