--Advertisement--

मोनिका बेदी के मामले पर हाईकोर्ट में अंतिम सुनवाई 17 जनवरी को

अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम की महिला मित्र रही मोनिका बेदी के मामले पर हाईकोर्ट में अब 17 जनवरी को अंतिम सुनवाई होगी।

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 08:09 AM IST

जबलपुर. फर्जी पासपोर्ट के मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम की महिला मित्र रही मोनिका बेदी के मामले पर हाईकोर्ट में अब 17 जनवरी को अंतिम सुनवाई होगी। यह मामला राज्य सरकार ने भोपाल की निचली अदालत से मोनिका की हुई दोषमुक्ति के खिलाफ राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में दायर किया है। जस्टिस सीवी सिरपुरकर की एकलपीठ ने मोनिका बेदी की ओर से समय मांगे जाने के मद्देनजर मामले पर अगली सुनवाई 17 जनवरी को निर्धारित की है।

- गौरतलब है कि फर्जी पासपोर्ट काण्ड को लेकर भोपाल के कोहेफिजा थाने में मोनिका बेदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। मोनिका पर आरोप था कि उसने खुद को अबु सलेम की पत्नी बताते हुए फर्जी पासपोर्ट फौजिया उस्मान के नाम से बनवाया था। इस मामले में मोनिका बेदी 16 जुलाई 2007 को बरी हो गई थीं।

- इसके खिलाफ राज्य सरकार ने यह पुनरीक्षण याचिका दायर की थी, जो फिलहाल हाईकोर्ट में विचाराधीन है। इस मामले पर 28 अप्रैल 2015 को हुई सुनवाई के दौरान मोनिका बेदी खुद हाजिर हुई थीं।

- इसके बाद आगे हुई सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से शासकीय अधिवक्ता शरद शर्मा और मोनिका बेदी की ओर से अधिवक्ता श्रेयस धर्माधिकारी हाजिर हुए। श्री धर्माधिकारी ने अदालत को बताया कि इस मामले पर होने वाली अंतिम सुनवाई में पैरवी के लिए नई दिल्ली से वरिष्ठ अधिवक्ता पक्ष रखेंगे, इसलिए सुनवाई के लिए निश्चित तारीख दी जाए। इस प्रार्थना को स्वीकार करके अदालत ने सुनवाई 17 जनवरी को निर्धारित की।