Hindi News »Madhya Pradesh »Jabalpur» Bar Council Accepts Law Degree For Failing Students In NLUU

एनएलआईयू में फेल छात्रों को लॉ की डिग्री देने पर बार काउंसिल ने लिया संज्ञान

हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर इस मामले की जांच कराने की भी मांग की है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 18, 2017, 07:27 AM IST

एनएलआईयू में फेल छात्रों को लॉ की डिग्री देने पर बार काउंसिल ने लिया संज्ञान

जबलपुर.भोपाल स्थित नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी (एनएलआईयू) में 14 फेल छात्रों को भी लॉ की डिग्री देने के मामले पर मप्र स्टेट बार काउंसिल ने संज्ञान लिया है। दैनिक भास्कर में खबर प्रकाशित होने के बाद बार काउंसिल ने न सिर्फ विश्वविद्यालय को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण और उन छात्रों की सूची मांगी, बल्कि हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर इस मामले की जांच कराने की भी मांग की है।

- गौरतलब है कि दैनिक भास्कर द्वारा की गई पड़ताल में एनएलआईयू के पिछले चार बैच के 14 ऐसे छात्रों के नाम सामने आए हैं, जिन्हें फेल होने के बाद भी लॉ की डिग्री दे दी गई थी। इन 14 छात्रों में से वर्ष 2015 बैच के भानु पंडवार सिविल जज बन गए और उनकी पोस्टिंग छिंदवाड़ा में भी हो गई। इसी तरह वर्ष 2016 बैंच के अमन सूलिया का चयन सिविल जज वर्ग 2 के पद पर हुआ और उनकी अभी पोस्टिंग होना बाकी है।

- भास्कर की पड़ताल की पुष्टि संस्थान के डायरेक्टर एसएस सिंह ने स्वीकार करके कहा था कि रिजल्ट तैयार करने में उन्हें भी गड़बड़ी के सबूत मिले हैं। स्टेट बार काउंसिल के कार्यकारी सचिव मुकेश मिश्रा के अनुसार दैनिक भास्कर में खबर प्रकाशित होने के बाद काउंसिल ने उस पर संज्ञान लेकर सभी 14 छात्रों की सूची विवि से मांगी है। साथ ही एक पत्र निष्पक्ष जांच को लेकर चीफ जस्टिस को भी भेजा है।

वकीलों ने ज्ञापन सौंपकर पंजीयन रद्द करने की मांग की

- वहीं शुक्रवार को युवा अधिवक्ता मोर्चा के सदस्यों ने स्टेट बार काउंसिल को ज्ञापन सौंपकर एनएलआईयू के सभी 14 छात्रों का पंजीयन रद्द करने की मांग की है। काउंसिल की अनुशासन समिति के सदस्य जगन्नाथ त्रिपाठी, मनीष दत्त व मृगेन्द्र सिंह के नाम पर हाईकोर्ट बार का कार्यकारिणी सदस्य सीएम तिवारी के नेतृत्व में वकीलों ने ज्ञापन सौंपा।

- मोर्चा ने काउंसिल से मांग की है कि इस मामले की जांच कराकर पता किया जाए कि इन 14 छात्रों के अलावा प्रदेश के कितने और ऐसे लॉ ग्रेजुएट्स ने अपना पंजीयन काउंसिल में कराया है। इस मौके पर मोर्चे की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य विवेक शर्मा, रूपेश पटेल, शुभांकर शाह, प्रशान्त दुबे, ब्रम्हेन्द्र पाण्डेय, रुद्रप्रताप द्विवेदी आदि मौजूद थे।पी-3

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jabalpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: enelaaeeyu mein fel chhaatron ko lo ki digari dene par baar kaunsil ne liyaa snjnyaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jabalpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×