Hindi News »Madhya Pradesh News »Jabalpur News» Dawn Abu Salem Will Not Run Against Tenth Trial In Bhopal

डॉन अबु सलेम के खिलाफ नहीं चलेगा भोपाल में दसवां मुकदमा

Bhaskar News | Last Modified - Nov 11, 2017, 08:09 AM IST

अबु सलेम के खिलाफ भोपाल की कोर्ट में हत्या और आपराधिक षड्यंत्र का मुकदमा नहीं चल सकेगा।
  • डॉन अबु सलेम के खिलाफ नहीं चलेगा भोपाल में दसवां मुकदमा
    जबलपुर.पुर्तगाल सरकार के साथ हुई प्रत्यर्पण संधि का उल्लंघन करके अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम के खिलाफ भोपाल में चलाए जा रहे दसवें मुकदमे को हाईकोर्ट ने अनुचित ठहराया है। शुक्रवार को सलेम की याचिका पर फैसला सुनाते हुए जस्टिस विवेक अग्रवाल की एकलपीठ ने भोपाल की कोर्ट द्वारा 15 जनवरी 2014 को जारी प्रोडक्शन वारंट को निरस्त कर दिया। हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद अबु सलेम के खिलाफ भोपाल की कोर्ट में हत्या और आपराधिक षड्यंत्र का मुकदमा नहीं चल सकेगा।
    - गौरतलब है कि 28 मार्च 2003 को पुर्तगाल की सरकार ने अबु सलेम को प्रत्यर्पण संधि के तहत भारत सरकार को सौंपा था। उसके खिलाफ कुल 9 मुकदमे चलने थे। सलेम का आरोप है कि वर्ष 2007 में भोपाल के परवलिया थाना पुलिस द्वारा वर्ष 2002 में दर्ज किया गया हत्या का मुकदमा उसके खिलाफ चलाया जा रहा, शेष |
    - जो प्रत्यर्पण संधि का उल्लंघन है। इसी दसवें मुकदमे में 15 जनवरी 2014 को निचली अदालत द्वारा जारी किए गए प्रोटेक्शन वारंट को कटघरे में रखते हुए यह पुनरीक्षण याचिका हाईकोर्ट में वर्ष 2014 में दायर की गई थी। बीते 2 सितंबर को जस्टिस अग्रवाल की एकलपीठ ने उभय पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।
    - शुक्रवार को सुनाए फैसले में अदालत ने अबु सलेम के खिलाफ दसवां मुकदमा चलाए जाने को गैरकानूनी बताते हुए प्रोटेक्शन वारंट निरस्त कर दिया। अबु सलेम की ओर से अधिवक्ता आलोक बघरेचा, निखिल तिवारी, भूपेन्द्र तिवारी व पुष्पेन्द्र दुबे ने पैरवी की।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jabalpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Dawn Abu Salem Will Not Run Against Tenth Trial In Bhopal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Jabalpur

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×