Hindi News »Madhya Pradesh »Jabalpur» Screw To Increase Haridwar-Allahabad Train To Jabalpur

हरिद्वार-इलाहाबाद ट्रेन को जबलपुर तक बढ़ाने में पेंच

यात्रियों को बिना नई ट्रेन चलाए यात्रा सुविधा मिल जाएगी तथा जबलपुर का सीधा संबंध हरिद्वार से हो जाएगा।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 08:04 AM IST

हरिद्वार-इलाहाबाद ट्रेन को जबलपुर तक बढ़ाने में पेंच
जबलपुर .हरिद्वार से इलाहावाद ट्रेन को उत्तर मध्य रेलवे के अड़ंगे के कारण जबलपुर तक बढ़ाये जाने के प्रस्ताव को रेल बोर्ड ने अभी तक स्वीकृत नहीं दी है। एनसीआर इस मामले में अब नये सिरे से पमरे द्वारा प्रस्ताव रेल बोर्ड को भेजा जा रहा है। पिछले कई वर्षों से इस मामले में रेल बोर्ड से मांग की जा रही है िक हरिद्वार से इलाहाबाद के बीच चलने वाली ट्रेन को यदि जबलपुर तक बढ़ा दिया जाये, तो यात्रियों को बिना नई ट्रेन चलाए यात्रा सुविधा मिल जाएगी तथा जबलपुर का सीधा संबंध हरिद्वार से हो जाएगा।
- बताया जाता है हरिद्वार से इलाहाबाद ट्रेन को जबलपुर तक बढ़ाये जाने पर उत्तर मध्य रेलवे ने आपत्ति जताई थी, कि यदि इस ट्रेन को जबलपुर तक आगे बढ़ाया गया तो समय पर इलाहाबाद से हरिद्वार के लिए ट्रेन नहीं चल पाएगी।
- इसके लिए तकनीकी कारण भी दिये गए। इसके कारण रेल बोर्ड ने भी हरिद्वार-इलाहाबाद ट्रेन को जबलपुर तक बढ़ाने के िलए आदेश जारी नहीं किये। इस समय यात्रियों की सुविधा और जबलपुर को हरिद्वार से सीधे जोड़ने के िलए, यदि इस ट्रेन के लिए नये सिरे से पमरे द्वारा प्रयास किये जाते हैं, तो नये साल में यात्रियों को बड़ी यात्रा सुविधा मिल सकती है।
हाल ही में मिला आश्वासन
- हरिद्वार से इलाहाबाद के बीच चलने वाली ट्रेन को जबलपुर तक बढ़ाने की मांग पमरे के जीएम गिरीश पिल्लई से केएमसी फाउंडेशन के हाजी इसरार अहमद, हाजी असलम, हाजी साबित अली, शौकत अली, मुजीब फारूख, चंगेज खान, हेमराज अग्रवाल, राजीव तिवारी आदि ने की थी।
- जीएम ने आश्वासन दिया था कि इस दिशा में प्रस्ताव रेल बोर्ड को भेजा जाएगा। फाउंडेशन ने जबलपुर से मुंबई के बीच दुरन्तों भी चलाने की मांग की थी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jabalpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×