दमोह / स्कूल जा रही छात्रा पर धारदार हथियार से किया हमला

अपने घायल हाथ दिखाती छात्रा। अपने घायल हाथ दिखाती छात्रा।
X
अपने घायल हाथ दिखाती छात्रा।अपने घायल हाथ दिखाती छात्रा।

  • हटा नगर का मामला : तीनों आरोपी मौके से फरार, देर शाम तक आरोपियों को नहीं पकड़ पाई पुलिस

दैनिक भास्कर

Dec 18, 2019, 04:07 PM IST

दमोह/हटा। जिले में छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अभी दमोह देहात थाना क्षेत्र के लिधाेरा समन्ना में छेड़छाड़ से परेशान होकर आत्महत्या करने वाली छात्रा का मामला ठंडा नहीं हुआ और दूसरी वारदात मंगलवार की सुबह हटा के गौरीशंकर मंदिर के पीछे पानी की टंकी के पास हो गई। तीन मनचलों ने घर से स्कूल जा रही छात्रा से छेड़छाड़ की। जब छात्रा ने विरोध किया तो तीनों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिससे छात्रा घायल हो गई, घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

वारदात के बाद लहुलुहान छात्रा स्कूल पहुंची और शिक्षकों को पूरी घटना बताई। सूचना मिलने पर पुलिस सक्रिय हुई। छात्रा का हटा अस्पताल में इलाज कराया गया। इधर एसपी विवेक सिंह देर शाम मामले की पड़ताल करने हटा पहुंचे। आरोपियों की खोजबीन के लिए पुलिस टीमें गठित की गई हैं। जानकारी के अनुसार कक्षा 11वीं की एक छात्रा सुबह 8 बजे गौरीशंकर मंदिर के पीछे पानी की टंकी के पास से स्कूल जा रही थी, तभी फिल्मी अंदाज में बाइक पर सवार तीन नकाबपोशों ने उसे रोक कर छेड़छाड़ शुरू कर दी। छात्रा के चिल्लाने और विरोध करने पर तीनों ने छात्रा की हथेलियों पर धारदार हथियार से हमला किया और फरार हो गए। हाथ के घाव देखकर प्रतीत होता है जैसे ब्लेड या फिर चाकू मारा गया हो।

वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची सूचना तो सक्रिय हुई पुलिस: घटना की सूचना मिलने के बावजूद पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। जब स्कूल संचालक ने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना से अवगत कराया तो दो घंटे बाद प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसमें तीनों अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 506, 324, 34 एवं पाॅक्सो अधिनियम की धारा 8 एवं 11 के तहत एफआईआर की गई। टीआई विजय मिश्रा स्कूल पहुंचे और पीड़ित छात्रा से चर्चा कर आरोपियों का हुलिया पूछा। इस बीच उन्होंने स्कूल के सीसीटीवी फुटेज भी देखे, लेकिन उसमें उन्हें कुछ समझ नहीं आया।

एक दिन पहले भी छेड़छाड़ हुई थी: छात्रा ने बताया कि जिन्होंने हमला किया, उन्होंने एक दिन पहले भी छेड़छाड़ कर जान से मारने की धमकी दी थी, जिसकी जानकारी पीड़िता ने किसी को नहीं दी। घटना को लेकर हटा में आक्रोश फैल गया। अनेक अभिभावक स्कूल पहुंचे और घटना पर रोष व्यक्त किया। छात्रा आरोपियों का चेहरा जानती है, लेकिन नाम नहीं जानती है। उसका कहना है कि यदि आरोपी सामने आ जाएंगे तो वह उन्हें पहचान लेगी। एसपी विवेक सिंह ने सूचना मिलने पर आसपास के चार थानों की पुलिस को मौके पर भेजा। आरोपियों की तलाश करने के लिए पुलिस टीमें सक्रिय हो गईं हैं। देर शाम एसपी विवेक सिंह स्वयं मौके पर पहुंचे और मामले से जुड़ी जानकारी ली। छात्रा से भी चर्चा की।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना