पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Attempts To Burn Dalit Youth Alive Over Child Dispute; 60 Percent Burnt Youth Refer To Bhopal, Three Accused In Custody

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बच्चों के विवाद में युवक को जिंदा जलाने का प्रयास; 60 फीसदी जला, भोपाल रेफर; तीन आरोपी हिरासत में

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सागर में युवक की हालत गंभीर होने पर भोपाल रेफर किया गया। - Dainik Bhaskar
सागर में युवक की हालत गंभीर होने पर भोपाल रेफर किया गया।
  • दो दिन पहले बच्चों के झगड़े को लेकर विवाद हुआ, तब पुलिस ने समझाइश देकर दोनों परिवारों को लौटाया था
  • बीएमसी से भोपाल रेफर करते समय नहीं मिली एंबुलेंस तो झुलसे युवक के परिजन ने किया हंगामा

सागर. मोतीनगर थाना अंतर्गत धर्मश्री की आवासीय काॅलोनी में बुधवार रात बच्चों के विवाद में दलित युवक पर केरोसिन उड़ेलकर जिंदा जलाने की कोशिश की गई। युवक करीब 60 फीसदी झुलस गया। दो दिन उपचार के बाद शुक्रवार को उसे भोपाल रेफर कर दिया गया है। हालांकि, बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज से एंबुलेंस नहीं मिली तो उसके परिजन ने हंगामा कर दिया। 

ये भी पढ़े
सागर के ढाना में चाइम्स एविएशन का प्लेन क्रैश, मुंबई के ट्रेनी पायलट और ट्रेनर की मौत
उधर, पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। दो दिन पहले भी दोनों पक्षों में विवाद हुआ था, लेकिन मोतीनगर पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाइश देकर लौटा दिया था। पुलिस के अनुसार धर्मश्री आवासीय कॉलोनी में रहने वाले धनप्रसाद (24) पुत्र निजाम अहिरवार पर कालोनी के छुट्टू, अज्जू पठान, कल्लू और इरफान ने केरोसिन उड़ेलकर आग लगा दी। उसे गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। धनप्रसाद के भाई धर्मेंद्र अहिरवार ने बताया कि आरोपियों से बच्चों को लेकर विवाद हुआ था। 

आरोपी राजीनामा का दबाव बना रहे थे
इसी मामले में आरोपी राजीनामा करने का दबाव बना रहे थे। 14 जनवरी की रात आरोपियों ने ने परिजनों से मारपीट करते हुए धनप्रसाद को घेर लिया और उसे आग लगा दी। आरोपी कई दिनों से परिवार के लोगों को परेशान कर रहे थे। मोतीनगर पुलिस ने आरोपी छुट्टू, अज्जू, कल्लू, इरफान के खिलाफ धारा 294, 323, 452, 307, 34 व एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

युवक को जलाने के मामले में अजाक्स ने ज्ञापन दिया
धर्मश्री क्षेत्र में अजा वर्ग के एक युवक धनीराम अहिरवार को जिंदा जलाने की कोशिश के मामले में अनुसूचित जाति-जनजाति, अधिकारी एवं कर्मचारी संघ ने कलेक्टर व एसपी को शिकायती ज्ञापन दिया है। अजाक्स के अध्यक्ष हीरालाल चौधरी ने बताया कि पीड़ित युवक धनीराम को आरोपी युवक काफी दिनों से परेशान कर रहे थे। अगर समय रहते मोतीनगर पुलिस कार्रवाई करती तो घटना टाली जा सकती थी। लेकिन पुलिस ने इसे नजरंदाज कर दिया। 

विधायक बोले- पुलिस ने समय रहते कार्रवाई नहीं की
शहर विधायक शैलेंद्र जैन ने दलित धनप्रसाद अहिरवार को जिंदा जलाने के प्रयास के मामले में माेतीनगर पुलिस पर कार्रवाई में लेटलतीफी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अपराधी बेखौफ हैं और कानून व्यवस्था लचर हो गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser