पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • MP Coronavirus Cases: Bhind Couple Under Supervision For Coronavirus After 6 Lakh People Screened Till 4 March

थाईलैंड से हनीमून से लौटे भिंड की दंपती को डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा, छिंदवाड़ा के 3 परिवार आइसोलेशन वार्ड में

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो
  • भिंड के झांसी मोहल्ला निवासी दंपती हनीमून के लिए 12 फरवरी को थाईलैंड गए थे
  • थाईलैंड से श्योपुर आए एक अन्य युवक को स्वास्थ्य विभाग ने अपनी निगरानी में लिया है
Advertisement
Advertisement

भोपाल. थाईलैंड से हनीमून मनाकर लौटे भिंड के दंपती का डॉक्टर्स की टीम ने उनके घर पहुंचकर परीक्षण किया। वे स्वस्थ हैं, फिर भी 28 दिन तक वे स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रहेंगे। सिवनी में विदेश यात्रा से लौटे 3 परिवारों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आइसोलेशन वार्ड में रखा है। प्रारंभिक जांच में किसी में भी कोरोनावायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं। थाईलैंड से श्योपुर पहुंचे एक युवक को भी स्वास्थ्य विभाग ने अपनी निगरानी में लिया है।


भिंड के झांसी मोहल्ला निवासी एक दंपति हनीमून के लिए 12 फरवरी को थाईलैंड गए थे। जहां से 23 फरवरी को वे वापस भारत लौटे। इसके बाद वे 3 मार्च को भिंड आए थे। सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय से गाइड लाइन जारी की गई है कि जो लोग विदेश से लौट कर आ रहे हैं, उनकी जांच की जाए।

श्योपुर में थाईलैंड से लौटे युवक को निगरानी में लिया
21 फरवरी को थाईलैंड से श्योपुर पहुंचे युवक की जिला अस्पताल में बारीकी से जांच की गई। युवक में कोरोना के लक्षण नहीं मिले, लेकिन डॉक्टरों ने उसे अपनी निगरानी में ले लिया है। बताया गया कि थाईलैंड से लौटने के बाद संबंधित एयरपोर्ट पर उनकी स्क्रीनिंग की गई थी। युवक कराहल में ब्लॉक अकाउंट मैनेजर के पद पर पदस्थ हैं।

विदेश से लौटे 3 परिवार, 14 दिन तक वार्ड में रहेंगे
जिला अस्पताल में पदस्थ टीकाकरण अधिकारी डॉ एचपी पटेरिया ने बताया कि मुख्यालय के छिंदवाड़ा चौक निवासी गोपाल सनोडिया अपनी पत्नी व बच्चे, छिंदवाड़ा चौक के पास रहने वाले आशीष अग्रवाल अपनी पत्नी व छपारा के सुशील गोयल भी अपनी पत्नी के साथ इटली की यात्रा पर गए हुए थे। इनके वापस आने पर सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। 14 दिनों तक तीनों परिवार इसी वार्ड में रहेंगे। इस दौरान वे अपने परिवार के अन्य सदस्यों से नहीं मिल सकेंगे। फिलहाल तीनों परिवारों में कोरोना वायरस के कोई भी लक्षण नहीं मिले हैं। विदेश यात्रा पर गए तीनों परिवार के सदस्य 28 फरवरी को वापस लौटे हैं। लौटने पर सभी अपनी दुकानों का संचालन कर रहे थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement