पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वित्त विभाग में अटका मेडिकल कॉलेज में ब्लड बैंक शुरू करने का प्रस्ताव, अफसरों ने दो दिन बाद मंगाया संशोधित प्रोजेक्ट

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीएमसी मेडिकल कॉलेज में ब्लड बैंक शुरू करने के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग से मिल चुकी है हरी झंडी

सागर। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में ब्लड बैंक शुरू करने का प्रस्ताव वित्त विभाग में जाकर अटक गया है। विभाग के अफसरों ने संशोधन बताकर प्रस्ताव वापस कर दिया है। दो दिन बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग से संशोधित प्रस्ताव मंगाया गया है। इस पर विचार करने के बाद विभाग मेडिकल कॉलेज में बैंक शुरू करने की अनुमति देगा। 

दरअसल बुधवार को वित्त विभाग भोपाल में विभिन्न मुद्दों के साथ बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में ब्लड बैंक शुरू करने के प्रस्ताव पर चर्चा के लिए बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में ब्लड बैंक का प्रस्ताव भी रखा गया। इस पर चर्चा के दौरान वित्त विभाग के अफसरों ने प्रस्ताव में कुछ संशोधन करने की सलाह दी है। साथ ही चिकित्सा शिक्षा विभाग को दो दिन बाद होने वाली बैठक में संशोधित प्रस्ताव पेश करने को कहा है। 

चिकित्सा शिक्षा विभाग से मिल चुकी है हरी झंडी : मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के समक्ष ब्लड बैंक खोलने के लिए 2 करोड़ रुपए का प्रस्ताव रखा था। कॉलेज में ब्लड बैंक लंबे समय से लंबित होने के कारण डीएमई चिकित्सा शिक्षा और चिकित्सा शिक्षा आयुक्त ने प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी थी। इसके बाद प्रस्ताव को वित्त विभाग के पास भेज दिया गया था। 
 

उपकरण व खाली पद भरने के लिए मांगी है राशि 
इस प्रोजेक्ट के नोडल अधिकारी और पैथोलॉजी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अमर गंगवानी ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन की ओर से डीन डॉ. जीएस पटेल ने पिछले दिनों ब्लड बैंक शुरू करने के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग को प्रस्ताव भेजा था। इसमें कॉलेज में 2 करोड़ रुपए की लागत से ब्लड बैंक खोलने की सिफारिश की गई थी। प्रस्ताव में सिर्फ स्टाफ और मशीनरी के लिए शासन से राशि मांगी गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि एमसीआई गाइड लाइन के अनुसार कॉलेज में ब्लड बैंक होना जरूरी है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें