मप्र / कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री विमला वर्मा दीदी नहीं रहीं, अंतिम संस्कार आज



कांग्रेस की पूर्व केंद्रीय मंत्री विमला वर्मा का निधन। कांग्रेस की पूर्व केंद्रीय मंत्री विमला वर्मा का निधन।
X
कांग्रेस की पूर्व केंद्रीय मंत्री विमला वर्मा का निधन।कांग्रेस की पूर्व केंद्रीय मंत्री विमला वर्मा का निधन।

  • वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 12:45 PM IST

सिवनी. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विमला वर्मा का सिवनी में निधन हो गया। वो 90 साल की थीं और लंबे समय से बीमार चल रही थीं। मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उनके निधन पर शोक जताया है। सिवनी में आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।


विमला वर्मा का गुरुवार देर रात निधन हो गया। वे अपने क्षेत्र और मध्य प्रदेश में दीदी के नाम से लोकप्रिय थीं और अपने कड़े अनुशासन के लिए पहचानी जाती थीं। वह 1967 से लेकर 1990 तक लगातार विधायक रहीं। विमला वर्मा प्रदेश में स्वास्थ्य, सिंचाई और ऊर्जा सहित कई महत्वपूर्ण विभागों की कैबिनेट मंत्री रहीं। 1991 में वो पहली बार 10वीं लोकसभा के लिए सिवनी लोकसभा सीट से संसद चुनी गयीं। उसके बाद 1998 में दोबारा सांसद बनीं। दीदी केंद्र में मंत्री बनीं। 

 

मुख्यमंत्री ने जताया दुख 
मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने विमला वर्मा 'दीदी' के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन की ख़बर बेहद दुखद और पीड़ादायक है। उन्होंने जीवन पर्यंत मूल्यों और सिद्धांतों की राजनीति की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री और प्रदेश मंत्रिमंडल में मंत्री रहते हुए जिस दक्षता, कुशलता और योग्यता के साथ काम किया, वह राजनैतिक जीवन में काम करने वालों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना