सागर / पत्नी-बच्ची समेत गायब हुआ पैरोल पर गया बंदी, जमानतदारों पर केस

Cops on bail, missing on parole with wife and child missing
X
Cops on bail, missing on parole with wife and child missing

Dainik Bhaskar

Dec 16, 2019, 04:48 PM IST

सागर। हत्या के केस में सजायाफ्ता केंद्रीय जेल का एक बंदी पैरोल से भाग गया है। घटनाक्रम का खास पहलू ये है कि वह स्थानीय पुलिस की आंखों में धूल झोंककर अपनी पत्नी और बच्ची को साथ लेकर भागा है।

फिलहाल पुलिस ने इस बंदी और उसके दो जमानतदारों के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज कर लिया है। केंद्रीय जेल के जेलर नागेंद्र चौधरी के अनुसार बंदी का नाम दशरथ (32) पिता धनुआ अहिरवार निवासी गांव झलोन थाना तेजगढ़ जिला दमोह है। उसे 10 दिन के पैरोल पर छोड़ा गया था। मौका-मुआयना करने पर जानकारी मिली है कि वह दिल्ली-पंजाब की तरफ भागा है।

जेलर चौधरी के अनुसार पैरोल की गाइडलाइन के अनुसार बंदी को अपने निवास क्षेत्र के निकटतम पुलिस थाने या चौकी में रोजाना हाजिरी देना होती है। दशरथ बड़ी चालाकी से एक ओर भागने का प्लान बनाता रहा और दूसरी ओर वह तेजगढ़ थाने में हाजिरी भी देता रहा। आखिरी दो दिन में वह अचानक अपनी पत्नी और बेटी को लेकर गांव से गायब हो गया। उसके भागने की सूचना तब मिली, जब वह तयशुदा तारीख को जेल नहीं लौटा।

पकड़ में आया तो तीन साल और सजा भोगना होगी: जेल मैन्युअल के अनुसार पैरोल से भागने वाले बंदी को तीन साल की सजा का प्रावधान है। ये कैदी हत्या के मामले में अपनी कुल सजा 14 साल में से 11 साल भोग चुका था। इस स्थिति में वह पकड़ में आया तो उसे 3 साल की और सजा होना तय है। इसके अलावा उसे अब दोबारा कभी भी किसी तरह की सजा माफी का लाभ नहीं दिया जाएगा। यहां तक कि उसके इस कृत्य के बाद उसे बंदियों के बीच सुलाया जाएगा ताकि उस पर दिन-रात निगरानी रखी जा सके।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना