मध्य प्रदेश / पागल कुत्ते ने 11 साल के बच्चे को मुंह में दबाकर घसीटा; सिर में आए 8 टांके



Crazy dog cut
X
Crazy dog cut

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2019, 01:27 PM IST

बनवार/दमोह। नोहटा थाना क्षेत्र के बनवार चौकी मुख्यालय सहित मुवार में शनिवार की दोपहर पागल कुत्ते ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया जिसमें एक बालक सहित महिला जख्मी हो गई। बालक की हालत गंभीर है। उसे सिर में आठ टांके लगाए गए हैं। 

 

 

जानकारी के अनुसार मुवार गांव में तलैया के पास खेल रहे राकेश पिता शिव महोबिया 11 को कुत्ते ने लहूलुहान कर दिया। दांतों से बुरी तरह से कांटते हुए मुंह के जबड़े में फंसाकर दूर तक घसीट दिया जिससे बालक के हाथ-चेहरे पर जख्म हो गए, वहीं सिर में घाव है। कुत्ते ने इतने खतरनाक तरीके से हमला किया कि बालक का मांस तक कुत्ते के दांतों फंसकर रह गया है। इसके अलावा सुमित्रा पति धनसिंह ठाकुर 35 पर पागल कुत्ते ने हमला कर दिया। महिला के पैरों में काट कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया। इधर कुत्तों से लोगों में दहशत है। ग्रामीण हाथों में लाठियां लेकर घूम रहे हैं। यही हाल बनवार ग्राम का है जहां पर दुर्गा को भी पागल कुत्ते ने काटकर जख्मी किया है। 

 

 

जिला अस्पताल में हर दिन 40 और हर महीने 350 से ज्यादा पीड़ित: जिले भर में कुत्तों के कांटने के केस बढ़ने से जिला अस्पताल में पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और हर महीने 350 से लोग आ रहे हैं। हर दिन अमूमन 40 से 50 एंटी रैबीज वैक्सीन इंजेक्शन लगते हैं। डॉक्टर के मुताबिक एक व्यक्ति को यदि पागल कुत्ता काटता है तो उसे पांच इंजेक्शन का डोज देना होता है। जिसमें पहले दिन एक इंजेक्शन लगता है। फिर तीसरे दिन, 7 वें दिन, 15 वें दिन और 30 वें दिन का शेड्यूल तय किया जाता है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना